मॉस्को, प्रेट्र। विश्व की नंबर एक महिला टेनिस खिलाड़ी रोमानिया की सिमोना हालेप ने क्रेमलिन कप में खेलने से मना कर दिया है। हालेप इस वक्त बैक इंजरी से जूझ रही हैं और इसकी वजह से ही उन्होंने ये फैसला किया है। 

टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले रहीं हालेप ने कहा कि मैंने हर तरह से इस चोट से उबरने की कोशिश की ताकि खेल सकूं लेकिन ऐसा नहीं हो सका। मैं सच में यहां खेलना चाहती थी। ये मेरा दुर्भाग्य है कि मेरा दर्द अब तक खत्म नहीं हुआ और मैं कोई रिस्क नहीं लेना चाहती। 

27 वर्षीय हालेप ने दो सप्ताह पहले ही बीजिंग में भी टूर्नामेंट खेलने से इनकार कर दिया था। इसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि वो शायद ही मास्को और डब्ल्यूटीए का हिस्सा बनेंगी। फिलहाल उनके डिस्क का इलाज चल रहा है। सिंगापुर में डब्ल्यूटीए फाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाली हालेप ने कहा कि उन्हें बैक पेन से उबरने के लिए और वक्त की जरूरत है। उन्होंने कहा कि इस टूर्नामेंट से नाम वापस लेने का फैसला निराश करने वाला है लेकिन पहले स्वास्थ्य जरूरी है। 

हालेप ने इस वर्ष दो ग्रैंड स्लैम फाइनल खेला था जिसमें से उन्होंने रोला गैंरा पर फ्रेच ओपन का खिताब अपने नाम किया था। वो पिछले 40 सप्ताह से टेनिस रैंकिंग में नंबर एक पर हैं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस