Move to Jagran APP

दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी बार्टी को लगा झटका, ऑस्ट्रेलियन ओपन से बाहर

विश्व की नंबर एक खिलाड़ी एश्ले बार्टी हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई। बार्टी शुरुआती बढ़त का फायदा उठाने में नाकाम रहीं और बुधवार को यहां 25वीं वरीयता प्राप्त कारोलिना मुचोवा से तीन सेट तक चले मुकाबले में हारकर ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट से बाहर हो गई।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 17 Feb 2021 09:09 PM (IST)Updated: Wed, 17 Feb 2021 09:09 PM (IST)
दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी बार्टी को लगा झटका, ऑस्ट्रेलियन ओपन से बाहर
एश्ले बार्टी के खिलाफ कारोलिना मुचोवा - फोटो फेसबुक पेज

मेलबर्न, एपी। साल के पहले ग्रैंड स्लैम ओपन ऑस्ट्रेलिया ओपन में एक दिन में दो बड़े उलटफेर देखने को मिले। पुरुष सिंगल्स में दुनिया के नंबर दो खिलाड़ी राफेल नडाल और महिला सिंगल्स में विश्व की नंबर एक खिलाड़ी एश्ले बार्टी हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई। बार्टी शुरुआती बढ़त का फायदा उठाने में नाकाम रहीं और बुधवार को 25वीं वरीयता प्राप्त कारोलिना मुचोवा से तीन सेट तक चले मुकाबले में हारकर ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट से बाहर हो गई।

loksabha election banner

बार्टी तब मजबूत स्थिति में दिख रही थीं जब उनकी प्रतिद्वंद्वी ने मेडिकल टाइम आउट लिया और वह कोर्ट छोड़कर चली गई, लेकिन इसके बाद जब खेल शुरू हुआ तो उन्हें हार के साथ निराश होकर कोर्ट छोड़ना पड़ा। चेक गणराज्य की मुचोवा ने एक घंटे 57 मिनट में यह मैच 1-6, 6-3, 6-2 से जीता और पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। उनकी शानदार वापसी से बार्टी का 1978 में क्रिस ओ नील के बाद यहां खिताब जीतने वाली पहली ऑस्ट्रेलियाई महिला खिलाड़ी बनने का सपना भी टूट गया।

Australian Open में बड़ा उलटफेर, राफेल नडाल को सितसिपास ने हराकर किया बाहर

मुचोवा ने इससे पहले विश्व रैंकिंग में छठे स्थान पर मौजूद हमवतन कैरोलिना प्लिसकोवा को तीसरे दौर में हराया था। इसके बाद उन्होंने चौथे दौर में 18वीं रैंकिंग की बेल्जियम की खिलाड़ी एलिसे मर्टेंस को भी मात दी थी। बार्टी ने कहा, 'निश्चित तौर पर दिल टूट गया। लेकिन सूरज कल फिर निकलेगा। आप या तो जीत दर्ज करते हो या सीख लेते हो और आज के मैच से मुझे बहुत बड़ी सीख मिली।'

मुचोवा सेमीफाइनल में अमेरिका की 22वीं वरीयता प्राप्त जेनिफर ब्राडी से भिड़ेगी जिन्होंने एक अन्य क्वार्टर फाइनल में हमवतन गैरवरीयता प्राप्त जेसिका पेगुला को 4-6, 6-2, 6-1 से पराजित किया। यह मैच एक घंटा 40 मिनट तक चला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.