Move to Jagran APP

होपमैन कप: रोजर फेडरर ने चौथी बार स्विट्जरलैंड को बनाया चैंपियन

रोजर फेडरर के शानदार प्रदर्शन के दम पर स्विट्जरलैंड ने जर्मनी को 2-1 से हराकर शनिवार को होपमैन कप का खिताब जीत लिया।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sun, 06 Jan 2019 07:20 AM (IST)Updated: Sun, 06 Jan 2019 07:20 AM (IST)
होपमैन कप: रोजर फेडरर ने चौथी बार स्विट्जरलैंड को बनाया चैंपियन
होपमैन कप: रोजर फेडरर ने चौथी बार स्विट्जरलैंड को बनाया चैंपियन

पर्थ, रायटर। रोजर फेडरर के शानदार प्रदर्शन के दम पर स्विट्जरलैंड ने जर्मनी को 2-1 से हराकर शनिवार को होपमैन कप का खिताब जीत लिया। फेडरर और बेलिंडा बेनकिक ने एलेक्जेंडर ज्वेरेव और एंजलिक कर्बर को 4-0, 1-4, 4-3 से शिकस्त देकर खिताब को तय करने वाले मैच को जीतकर होपमैन कप की ट्रॉफी चौथी बार स्विट्जरलैंड के नाम कर दी। इससे पहले विश्व के नंबर तीन खिलाड़ी फेडरर ने एटीपी फाइनल्स के विजेता ज्वेरेव को 6-4, 6-2 से शिकस्त दी।

loksabha election banner

जर्मनी की कर्बर ने भी अपने सिंगल्स के सौ प्रतिशत परिणाम को बनाए रखते हुए बेनकिक पर 6-4, 7-6 से जीत दर्ज कर स्कोर को 1-1 की बराबरी पर कर दिया था। जीत के बाद फेडरर ने कहा कि मैं बहुत खुश हूं, मैं बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं और खेल भी रहा हूं। मेलबर्न में इस माह होने वाले ऑस्ट्रेलियन ओपन से पहले वह फ्रांसेस टियाफो, स्टेफानोस सित्सिपास, कैमरोन नौरी और ज्वेरेव को हरा चुके हैं।

फाइनल में मेदवेदेव से भिड़ेंगे निशिकोरी

जापान के केई निशिकोरी ने फ्रांस के जेरेमी चार्डी को हराकर ब्रिसबेन इंटरनेशनल टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया। दूसरी वरीयता प्राप्त निशिकोरी ने शनिवार को खेले गए पुरुष सिंगल्स के सेमीफाइनल में चार्डी को 6-2, 6-2 से मात दी। इस जीत के साथ ही निशिकोरी 2016 के बाद से पहली बार कोई खिताब जीतने के करीब पहुंचे हैं। जापानी खिलाड़ी ने चार्डी को एक घंटे छह मिनट में पराजित किया। निशिकोरी अब करियर के अपने 26वें फाइनल में 12वें खिताब से महज एक कदम दूर हैं। खिताबी मुकाबले में निशिकोरी का सामना रूस के डानिल मेदवेदेव से होगा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.