नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। विंबलडन टेनिस 2022 में सोमवार रात खेले गए मुकाबले में स्पेन के स्टार राफेल नडाल ने आसान जीत दर्ज कर क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की की। नडाल (Rafael Nadal) बाटिक वैन डे जांडशुल्प (Botic van de Zandschulp) के खिलाफ 6-4, 6-2, 7-6 (8/6) से जीत हासिल की। नडाल का शानदार फार्म जारी है, वह इस साल आस्ट्रेलिया और फ्रेंच ओपन जीत चुके हैं।

सोमवार रात सेंटर कोर्ट में खेले गए मुकाबले में नडाल ने अपने अनुभव का पूरी परिचय दिया और जांडशुल्प के खिलाफ मैच को लगातार तीन सेट में जीत लिया। पहले दो सेट बेहद आसान रहे जबकि आखिरी सेट में उनको थोड़ा पसीना बहाना पड़ा। नडाल ने पहला सेट 6-4, से अपने नाम किया जबकि दूसरे सेट में 6-2 से जीत दर्ज की। तीसरा सेट टाई ब्रेकर तक पहुंचा लेकिन 7-6 (8/6) की जीत के साथ नडाल ने मैच खत्म कर दिया।

अब नडाल का सामना टूर्नामेंट में 11वीं वरीयता के अमेरिकी खिलाड़ी टेलर फ्रिट्ज के साथ होना है। इस साल की शुरुआत में टेलर ने नडाल के खिलाफ इंडियन वेल्स फाइनल मे जीत दर्ज की थी। ऐसे में इस मुकाबले के रोमांचक होने की उम्मीद है। हालांकि नडाल इस वक्त अलग ही फार्म में चल रहे हैं।

स्पेन के 22 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन नडाल ने शनिवार देर रात हुए मैच में लोरेंजो सोनेगो को 6-1, 6-2, 6-4 से हराकर चौथे दौर में प्रवेश किया था।

 

Edited By: Viplove Kumar