Move to Jagran APP

विंबडलन में बड़ा उलटफेर, 8 बार के चैंपियन रोजर फेडरर टूर्नामेंट से बाहर

Wimbledon 2021 क्वार्टर फाइनल मुकाबले में इस दिग्गज को पोलैंड के हुबर्ड हुर्केज ने सीधे सेटों में हराकर टूर्नामेटं का सबसे बड़ा उलटफेर कर दिया। फेडरर को 6-3 7-6 (4) 6-0 से हराकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा दिया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 07 Jul 2021 11:07 PM (IST)Updated: Wed, 07 Jul 2021 11:07 PM (IST)
विंबडलन में बड़ा उलटफेर, 8 बार के चैंपियन रोजर फेडरर टूर्नामेंट से बाहर
पूर्व नंबर एक टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर- फाइल फोटो

नई दिल्ली, जेएनएन। टेनिस की दुनिया पर लंबे समय तक राज करने वाले पूर्व नंबर एक स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर को विंबडलन में उलटफेर का शिकार होना पड़ा। क्वार्टर फाइनल मुकाबले में इस दिग्गज को पोलैंड के हुबर्ड हुर्केज ने सीधे सेटों में हराकर टूर्नामेटं का सबसे बड़ा उलटफेर कर दिया। फेडरर को 6-3 7-6 (4) 6-0 से हराकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा दिया।

loksabha election banner

पूर्व नंबर एक टेनिस स्टार फेडरर का 21वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने का सपना एक बार फिर से टूट गया। 8 विंबलडन सिंगल्स का खिताब अपने नाम कर चुके इस दिग्गज खिलाड़ी को क्वार्टर फाइनल में एक कम अनुभवी खिलाड़ी के हाथों हार का सामना करना पड़ा। पहले सेट में पोलैंड के खिलाड़ी हुबर्ड ने शानदार खेल दिखाते हुए 6-3 की आसान जीत हासिल कर बढ़त बनाई।

इसके बाद दूसरे सेट में फेडरर ने अपने अनुभव का पूरा परिचय देते हुए कांटे की टक्कर दी। हालांकि यहां भी पोलैंड के खिलाड़ी ने ही बाजी मारी और इस सेट को टाई ब्रेकर में 7-6 से नाम कर बढ़त दो पुख्ता किया। इसके बाद तीसरे सेट में तो जैसे फेडरर पर ये पोलिस खिलाड़ी पूरी तरह से हावी हो गया। तीसरा और आखिरी सेट को इस खिलाड़ी ने 6-0 से अपने नाम कर सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.