Move to Jagran APP

फ्रेंच ओपन के बाद विंबलडन भी होगा कैंसिल, टेनिस खिलाड़ियों को बड़ा झटका

Wimbledon 2020 फ्रेंच ओपन के बाद साल का तीसरा ग्रैंडस्लैम भी कोरोना वायरस की वजह से रद करना पड़ेगा।

By Vikash GaurEdited By: Published: Tue, 31 Mar 2020 08:30 AM (IST)Updated: Tue, 31 Mar 2020 08:30 AM (IST)
फ्रेंच ओपन के बाद विंबलडन भी होगा कैंसिल, टेनिस खिलाड़ियों को बड़ा झटका
फ्रेंच ओपन के बाद विंबलडन भी होगा कैंसिल, टेनिस खिलाड़ियों को बड़ा झटका

लंदन, रायटर फ्रेंच ओपन के बाद अब साल का तीसरा ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट विंबलडन भी कोरोना वायरस के कारण रद होगा। जर्मन टेनिस महासंघ के उपाध्यक्ष डर्क होरडोर्फ ने कहा कि आयोजक बुधवार को इसका औपचारिक एलान करेंगे। यह टूर्नामेंट दो जून से 12 जुलाई के बीच खेला जाना था। ऐसे में कई बड़े खिलाड़ियों के लिए ये घाटे का सौदा होगा, जो एक और ट्रॉफी जीतना चाहते थे।

prime article banner

डर्क होरडोर्फ ने कहा है, "विंबलडन ने कहा है कि बुधवार को उनके बोर्ड की मीटिंग होगी और इसके बाद वह अंतिम फैसला लेंगे। मैं भी एटीपी और डब्ल्यूटीए में हूं। जरूरी फैसले लिए जा चुके हैं और विंबलडन के रद होने की घोषणा अगले बुधवार को हो जाएगी। इसमें कोई शक नहीं है। मौजूदा स्थिति को देखते हुए यह जरूरी है। मौजूदा समय में जो यातायात प्रतिबंध हैं, उन्हें देखकर टूर्नामेंट कराना संभव नहीं है।" 

संभव नहीं है कि विंबलडन आयोजित हो सके

लंदन में होने वाला ये टूर्नामेंट दुनिया का सबसे पुराना टेनिस टूर्नामेंट है, लेकिन कोरोना वायरस की वजह से इस बार इस टूर्नामेंट का आयोजन कर पाना संभव नहीं है। फ्रेंच ओपन के बाद लगातार दूसरा बड़ा टेनिस टूर्नामेंट है जो रद होने की कगार पर है। हालांकि, इस बीच तमाम टूर्नामेंट रद हो चुके हैं, लेकिन फ्रेंच ओपन के बाद विंबलडन का रद होना दिग्गज टेनिस खिलाड़ियों के लिए बड़ा झटका है। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दुनियाभर में अब तक कोरोना वायरस ने 37 हजार से ज्यादा लोगों की जान ले ली है, जबकि करीब 8 लाख लोग इस वायरस से अभी भी संक्रमित हैं। जहां विंबलडन होना(युनाइटेड किंगडम) है वहां की बात करें तो यहां अब तक 22 हजार से ज्यादा कोरोना वायरस से पॉजिटिव लोगों के केस सामने आ चुके हैं, जिनमें से 1400 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। महामारी की वजह से सभी तरह के खेलों पर असर पड़ा है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.