नई दिल्ली, जेएनएन। भारत के दिगग्ज टेनिस स्टार लिएंडर पेस ने गुरुवार को आगामी एशियन गेम्स से अपना नाम वापस ले लिया। शनिवार से शुरू हो रहे एशियंस गेम्स में पेस को पुरुष डबल्स के लिए चुना गया था, लेकिन अभी तक यह साफ नहीं हो पाया था कि पेस किस खिलाड़ी के साथ अपनी जोड़ी बनाएंगे। 45 वर्षीय पेस ने इसी से नाराज होकर अपना नाम वापस ले लिया।

पेस को एशियन गेम्स के लिए डबल्स में जोड़ी बनाने के लिए सुमित नागल का विकल्प दिया गया था। नागल इन दिनों सिंगल्स में संघर्ष कर रहे हैं और इसलिए पेस को यह सुझाव पसंद नहीं आया।

अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआइटीए) पुरुष डबल्स में चोट से वापसी कर रोहन बोपन्ना और दिविज शरण की जोड़ी को उनके आग्रह पर पहले ही मंजूरी दे चुका था। एशियन गेम्स में जोड़ीदार नहीं मिलने के कारण पेस पहले ही एआइटीए से नाराज थे। इसके बावजूद उन्होंने एशियन गेम्स में हिस्सा लेने के लिए समय निकाला था। 

 

पेस ने कहा, बड़े दुखी मन से यह कह रहा हूं कि मैं एशियन गेम्स में हिस्सा नहीं लूंगा। यह बेहद निराशजनक है कि कई सप्ताह पहले से ही मेरे द्वारा कई बार आग्रह करने के बावजूद हम डबल्स के लिए विशेषज्ञ खिलाड़ी को डबल्स में दूसरी जोड़ी के लिए शामिल नहीं कर पाए।

 

45 वर्ष के पेस ने वर्ष 2006 एशियन गेम्स में आखिरी बार हिस्सा लिया था। एशियन गेम्स में पेस ने अब तक कुल पांच गोल्ड मेडल जीते हैं और उम्मीद की जा रही थी कि वो अपने आखिरी एशियन गेम्स का समापन गोल्ड मेडल जीतकर करें।

 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Lakshya Sharma