Move to Jagran APP

मियामी ओपन: क्वार्टर फाइनल में वीनस विलियम्स के सामने होंगी अजारेंका

विलियम्स ने गत चैंपियन कोंटा को दी शिकस्त तो विक्टोरिया ने रादवांस्का को बाहर का रास्ता दिखाया।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Wed, 28 Mar 2018 01:43 PM (IST)Updated: Thu, 29 Mar 2018 11:54 AM (IST)
मियामी ओपन: क्वार्टर फाइनल में वीनस विलियम्स के सामने होंगी अजारेंका
मियामी ओपन: क्वार्टर फाइनल में वीनस विलियम्स के सामने होंगी अजारेंका

मियामी, रायटर। वीनस विलियम्स ने गत चैंपियन जोहाना कोंटा को 5-7, 6-1, 6-2 से हराकर मियामी ओपन के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया, जबकि विक्टोरिया अजारेंका ने प्रभावशाली प्रदर्शन करते हुए एग्निस्का रादवांस्का को बाहर का रास्ता दिखाया।

prime article banner

तीन बार की चैंपियन विलियम्स ने शुरुआती मुश्किलों से उबरते हुए शानदार वापसी की। दो घंटे 19 मिनट तक चले मुकाबले में वीनस ने पहला सेट हारने के बाद अगले दोनों सेटों में 11वीं वरीय ब्रिटिश खिलाड़ी धूल चटाई। जून में 38 साल की होने जा रहीं वीनस मैच में काफी नियंत्रण के साथ खेलीं। उन्होंने एक दिन पहले तीसरे दौर के मुकाबले में हॉलैंड की किकी बटरेंस को तीन घंटे तक चले मुकाबले में हराया था।

पूर्व नंबर एक खिलाड़ी अजारेंका ने आठ महीने तक अपने बच्चे के लिए कानूनी लड़ाई के बाद अपनी वापसी के बाद दूसरे टूर्नामेंट में कमाल का खेल दिखाया। उन्होंने 30वीं वरीय पोलैंड की रादवांस्का को लगातार सेटों में 6-2, 6-2 से हराया। बेलारूस की अजारेंका वाइल्ड कार्ड पर खेल रही हैं और उन्होंने पहले सर्व पर 79 फीसदी अंक जीते और 82 मिनट में मैच अपने नाम कर लिया। अजारेंका अब 28 साल की पांचवीं वरीय चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिस्कोवा के खिलाफ खेलेंगी, जिनकी विरोधी खिलाड़ी कजाखिस्तान की जरीना डियास रिटायर्ड होकर बाहर हो गई।

अमेरिका की स्लोएन स्टीफंस ने भी बड़ी जीत दर्ज की और विंबलडन चैंपियन व तीसरी वरीय स्पेन की गरबाइने मुगुरूजा को 6-3, 6-4 से हराया। स्टीफंस इससे पहले 2015 में भी मियामी क्वार्टर फाइनल में पहुंची थीं और अब 10वीं वरीय जर्मनी की एंजेलिक कर्बर से भिड़ेंगी। कर्बर ने चीनी क्वालीफायर वांग यफान को 6-7, 7-6, 6-3 से हराया। चौथी वरीय यूक्रेन की एलीना स्वितोलीना ने ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी को 7-5, 6-4 से हराया। फ्रेंच ओपन चैंपियन येलेना ओस्तापेंका ने नौवीं वरीय चेक खिलाड़ी पेत्रा क्वीतोवा को 7-6, 6-3 से मात दी। रियो ओलंपिक 2016 की चैंपियन मोनिका पुइग का सफर हालांकि डेनिएला कोलिंस से 3-6, 6-4, 6-2 की हार के साथ समाप्त हो गया, जो अब वीनस से भिड़ेंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.