लेक्सिंगटन, एजेंसी। सात बार की ग्रैंडस्लैम विजेता और पूर्व विश्व नंबर-1 महिला टेनिस खिला़ड़ी वीनस विलियम्स ने मंगलवार को टॉप सीड ओपन के पहले दौर में विक्टोरियो अजारेंका को सीधे सेटों में 80 मिनट में 6--3, 6-2 से हरा दिया। इसी के साथ अजारेंका पर उन्होंने अपनी छठी जीत दर्ज की।

वीनस के सामने अब 23 बार की ग्रैंडस्लैम विजेता और उनकी बहन सेरेना विलियम्स होंगी। सेरेना ने अमेरिका का बनार्डा पेरा को तीन सेटों तक चले मैच में 4-6, 6-4, 6-2 से हराया।

डब्ल्यूटीए ने वीनस के हवाले से लिखा, 'एक ग्रैंडस्लैम विजेता, पूर्व विश्व नंबर-1 से दूसरी तक। यह मेरे लिए काफी मुश्किल ड्रॉ रहा है, लेकिन ईमानदारी से कहूं तो यह मेरे लिए बिलकुल ठीक है क्योंकि मैं हमेशा नहीं खेल सकती, इसलिए मैं सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के साथ खेलना चाहती हूं। मुझे लगता कि सेरेना के खिलाफ खेलने की मेरी ख्वाहिश पूरी हो गई।' दोनों बहनों के बीचे खेले गए मुकाबले में सेरेना 18-12 से आगे हैं।

प्राग ओपन के दूसरे दौर में हालेप और मार्टिक

रोमानिया की महिला टेनिस खिलाड़ी सिमोना हालेप को प्राग ओपन के पहले दौर में जीत के लिए संघषर्ष करना पड़ा, लेकिन वह स्लोवेनिया की पोलोना हारकोग को 6-1, 1-6, 7-6 से मात देकर दूसरे दौर में पहुंचने में सफल रहीं। करीब ढाई घंटे तक चले मैच में हालेप को जीत के लिए सात मैच प्वाइंट चाहिए थे। दोनों खिलाड़ियों ने 29 विनर्स लगाए।

डब्ल्यूटीए की वेबसाइट ने हालेप के हवाले से लिखा, 'मैं जानती थी कि यह मुश्किल मैच होने वाला है। हमारे सभी मैच काफी लंबे और मुश्किल रहे हैं। वह मुझे काफी अच्छे से जानती हैं, हम जूनियर्स में साथ खेले हैं।'

दूसरी वरीयता प्राप्त पेट्रा मार्टिक ने एक घंटे 50 मिनट तक चले मैच में वारवारा ग्राचेवा को 7-6, 6-3 से हराया। मार्टिक ने मंगलवार को खेले गए मैच में मेडिकल टाइम आउट लिया और अंत में मैच अपने नाम करने में सफल रहीं। मैच के बाद मार्टिक ने कहा, 'यह आसान नहीं था, खासकर पहला सेट। दुर्भाग्य से अच्छी सìवस नहीं कर सकी, लेकिन मैं इस बात से खुश हूं कि टाई ब्रेक में मेरे खेल का स्तर ऊपर उठा।' 

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप