इंडियन वेल्स (अमेरिका), आइएएनएस। अमेरिका की दिग्गज टेनिस खिलाड़ी वीनस विलियम्स ने अपनी छोटी बहन सेरेना को मात देकर इंडियन वेल्स टेनिस टूर्नामेंट के प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। 

वीनस ने महिला एकल वर्ग में मंगलवार को खेले गए इस मैच में सेरेना को सीधे सेटों में 6-3, 6-4 से मात देकर बाहर किया। वीनस का सामना अब अंतिम-16 दौर में लातविया की एनास्तासीजा सेवास्तोवा से होगा।

वीनस और सेरेना के बीच अब तक कुल 28 मैच खेले जा चुके हैं, जिनमें से 24 मैचों में वीनस ने जीत हासिल की है। इसके साथ ही, वीनस ने 2008 विंबलडन फाइनल के बाद से पहली बार सेरेना को किसी मैच में सीधे सेटों में मात दी है।

उलटफेर का शिकार होने से बची हालेप

रोमानिया की महिला टेनिस स्टार सिमोना हालेप उलटफेर का शिकार होने से बच गईं। हालांकि फ्रेंच ओपन विजेता येलेना ओस्टापेंको को हार का सामना करना पड़ा। रोमानिया ने 19 साल की अमेरिकी खिलाड़ी कैरोलिन डोलवेहाइड को 1-6, 7-6 (7-3), 6-2 से मात देते हुए चौथे दौर में प्रवेश किया।

हालेप हालांकि वर्ल्ड नंबर 165 कैरोलिने से पहले सेट में आसानी से हार गई थीं लेकिन बाकी के दो सेटों में उन्होंने वापसी करते हुए संघर्षपूर्ण जीत हासिल की। वहीं ओस्टापेंको को क्रोएशिया की पेट्रा मार्टिक ने 6-3, 6-3 से मात दी। अमेरिका की अमांडा अनिसिमोवा ने पेट्रा क्विटोवा को 6-2, 6-4 से मात देते हुए अगले दौर में प्रवेश किया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें  

Posted By: Pradeep Sehgal