न्यूयॉर्क, आईएएनएस। दुनिया के नंबर दो खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल, डिफेंडिंग चैंपियन नाओमी ओसाका और रोमानिया की खिलाड़ी सिमोना हालेप साल के अंतिम ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन के दूसरे दौर में पहुंच गई हैं। तीन बार के विजेता नडाल ने ऑस्ट्रेलिया के जॉन मिल्मैन को जबकि ओसाका ने रूस की एना ब्लिंकोवा को हराया। 

वहीं विंबलडन चैंपियन रोमानिया की महिला खिलाड़ी सिमोना हालेप ने यूएस ओपन में अपनी जीत का सूखा खत्म कर कामयाबी का स्वाद चखा। हालेप ने पहले राउंड के अमेरिका की निकोल गिब्स को 6-3, 3-6, 6-2 से मात दी। गुरुवार को हालेप का सामना टेलर टाउन्सेंड से होगा।

नडाल ने शानदार खेल दिखाते हुए ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को मैच में टिकने का मौका ही नहीं दिया और सीधे सेटों में मात देकर टूर्नामेंट से बाहर किया। नडाल ने यह मुकाबला 6-3, 6-2, 6-2 से अपने नाम किया।

दूसरे दौर में पहुंचने के बाद नडाल ने कहा, "इस जीत से मैं बेहद खुश हूं और यहां न्यूयॉर्क में वापस आकर मुझे काफी खुश मिली। किसी भी टूर्नामेंट का पहला मुकाबला हमेशा थोड़ा सा नया होता है। यहां पर मैंने कई मर्तबा खेला है, लेकिन सच है कि इस जगह शुरुआत करना आसान नहीं होता है। आज के मुकाबले में सर्विस काफी अच्छी रही लेकिन बैकहैंड उतना अच्छा नहीं था। जीत से बहुत खुश हूं।"

अब नडाल का दूसरे दौर में ऑस्ट्रेलिया के ही खिलाड़ी थानसी कोकिनाकिस से सामना होगा। पहले दौर में कोकिनाकिस ने बेलारूस के इल्या हवाशका को 6-3, 7-6 (8), 6-7 (4), 6-2 से हराया था।

वहीं महिला सिंगल्स में मौजूदा चैम्पियन ओसाका ने रूसी खिलाड़ी ब्लिंकोवा को मात देकर अगले दौर में जगह पक्की की। ओसाका ने ब्लिंकोवा के खिलाफ 6-4, 6-7 (5), 6-2 से जीत हासिल की। दूसरे दौर में उनका मुकाबला पोलैंड की माग्डा लिएन्टे से होगा।

 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस