न्यूयॉर्क, आईएएनएस। साल के आखिरी ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन में दूसरी वरियता प्राप्त स्पेन के राफेल नडाल तीसरे दौर में पहुंच गए हैं। दूसरे दौर में नडाल को ऑस्ट्रेलिया के थानासी कोकिनाकिस के खिलाफ वॉक ओवर मिला और वह बिना खेले ही तीसरे दौर में पहुंच गए हैं।

वहीं महिला सिंगल्स में पूर्व नंबर-1 रोमानिया की सिमोना हालेप उलटफेर का शिकार हुई। हालेप को 23 साल की क्वालीफायर अमेरिका की टेलर टाउन्सेंड ने 6-2, 3-6, 6-7 (4) से हराया। सिमोना ने पहली बार यूएस ओपन के दूसरे दौर में जगह बनाई थी।

नडाल का सामना ऑस्ट्रेलिया के कोकिनाकिस के था लेकिन दाएं कंधे में चोट की वजह से वह मैच में नहीं उतर पाए। अब तीसरे दौर में तीन बार के चैंपियन नडाल का सामना दक्षिण कोरिया के चूंग हेयोन के साथ होगा।

पुरुष के एक अन्य मुकाबले में छठी वरियता प्राप्त जर्मनी के ज्वेरेव को जीत हासिल करने के लिए पसीना बहाना पड़ा। ज्वेरेव ने पांच सेट तक चले मुकाबले में अमेरिका के फ्रांसेस टियाफोए को 6-3, 3-6, 6-2, 2-6, 6-3 से हराया।

स्विट्जरलैंड के स्टान वावरिंका और फ्रांस के गेल मोनफिल्स भी तीसरे दौर में पहुंचने में कामयाब रहे। वावरिंका ने फ्रांस के जेरेमी चार्डी को 6-4, 6-3, 6-7 (3-7), 6-3 से जबकि मोनफिल्स ने रोमानिया के मारिउस कोपिल को 6-3, 6-2, 6-2 से मात दी।

वावरिंका का मुकाबला अगले दौर में इटली के पाब्लो लोरेन्जी से जबकि मोनफिल्स अब कनाडा के डेनिस शापो के साथ खेलेंगे।

 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस