Move to Jagran APP

सुमित नागल ने पहले सेट में रोजर फेडरर को हराकर रचा इतिहास, बने पहले भारतीय

US Open 2019 भारतीय टेनिस प्लेयर सुमित नागल ने यूएस ओपन 2019 के पहले राउंड के पहले सेट में रोजर फेडरर को हराकर एक कीर्तिमान स्थापित किया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Tue, 27 Aug 2019 11:01 AM (IST)Updated: Tue, 27 Aug 2019 11:08 AM (IST)
सुमित नागल ने पहले सेट में रोजर फेडरर को हराकर रचा इतिहास, बने पहले भारतीय
सुमित नागल ने पहले सेट में रोजर फेडरर को हराकर रचा इतिहास, बने पहले भारतीय

न्यूयॉर्क, एएनआइ। US Open 2019 Sumit Nagal vs Roger Federer: भारतीय टेनिस प्लेयर सुमित नागल ने यूएस ओपन 2019 के पहले राउंड के पहले सेट में स्विट्जरलैंड के स्टार टेनिस प्लेयर रोजर फेडरर को हरा दिया। हालांकि, अगले लगातार तीन सेटों में सुमित नागल 5 बार के यूएस ओपन विजेता रोजर फेडरर से हार गए, लेकिन पहले सेट में फेडरर को हराकर सुमित नागल ने भारत के लिए एक इतिहास रच दिया है।

loksabha election banner

लोकल टाइम (USA) के अनुसार सोमवार को सुमित नागल ने 20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता रोजर फेडरर को अपने डेब्यू यूएस ओपन के पहले राउंड के पहले सेट में 4-6 से रोमांचक जीत दर्ज की। ऐसा करने वाले वे पहले भारतीय बन गए हैं। सुमित नागल से पहले कोई भी इस स्विस टेनिस स्टार को नहीं करा पाया है। हालांकि, बाद के तीन सेट में सुमित नागल को रोजर फेडरर से 1-6, 2-6 और 4-6 से मात खानी पड़ी है।

22 वर्षीय सुमित नागल ने भारत के पहले और दुनिया के चौथे ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने पहले सेट में रोजर फेडरर को मात दी है। सुमित नागल से पहले पीटर वेसेल्स(नीदरलैंड), जोस एकासुसो (अर्जेंटिना) और फ्रासेस टियाफोइ(अमेरिका) भी यूएस ओपन के पहले सेट में रोजर फेडरर को हरा चुके हैं।

पढ़ें - हैरान करने वाला है 'The Great Khali' का डाइट प्लान, जूतों का साइज की उड़ा देगा आपके होश

भारतीय खिलाड़ियों के खिलाफ रोजर फेडरर का प्रदर्शन

रोहन बोपन्ना को 7-6 6-2 से हराया, Halle 2006
सोमदेव देववर्मन को 6-3 6-3 से हराया, Dubai 2011
सोमदेव देववर्मन को 6-2 6-1 6-1 से हराया, French Open 2013 (R2)
सुमित नागल को 4-6(जीत) 6-1 6-2 6-4 से हराया, US Open 2019 (R1)

यूएस ओपन के पहले दौर में सुमित नागल और रोजर फेडरर एक समय एकदूसरे को कड़ी टक्कर दे रहे थे और मुकाबला 4-4 की बराबरी पर था, लेकिन इसके बाद भारतीय युवा खिलाड़ी सुमित नागल ने 2 अंक हासिल कर उनको पीछे कर दिया और पहला सेट 6-4 से जीत लिया।

इसके अलावा चौथे टेस्ट में एटीपी रैंकिंग के 190 नंबर के खिलाड़ी सुमित ने 2-2 की बराबरी की, लेकिन एटीपी रैंकिंग में नंबर तीन के खिलाड़ी रोजर फेडरर ने दमदार कमबैक करते हुए उनको मात देकर पहला दौर अपने नाम कर लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.