नई दिल्ली, जेएनएन। यूएस ओपन  में एक बड़ा उलटफेर देखने को मिला, स्विट्जरलैंड के स्टार खिलाड़ी रोजर फेडरर को यूएस ओपन में 55वीं रैंकिंग के खिलाड़ी से शिकस्त खानी पड़ी। इसी के साथ वह खिताब जीतने की दौड़ से बाहर हो गए हैं। इस स्टार खिलाड़ी को ऑस्ट्रेलिया के जॉन मिलमैन के खिलाफ हार का सामना करना पडा़।

फेडरर अपने करियर में पहली बारे यूएस ओपन में किसी टॉप 50 के बाहर वाली रैंकिंग के खिलाड़ी से हारे हैं। 29 साल के मिलमैन ने 20 बार के ग्रैंडस्‍लैम सिंगल्‍स चैंपियन रोजर फेडरर को 3-6, 7-5, 7-6, 7-6 से हराकर उनके अभियान पर ब्रेक लगा दिया। अब मिलमैन का सामना बुधवार को 2 बार के चैंपियन नोवाक जोकोविक के खिलाफ भिड़ना है। दुनिया के नंबर दो खिलाड़ी फेडरर का इस तरह हारने से हर कोई हैरान है। 

37 वर्षीय फेडरर ने मैच के बाद कहा कि काफी गर्मी थी। मुझे लग रहा था कि मुझे बिलकुल भी हवा नहीं मिल रही है। लगातार पसीना आ रहा था जो बढ़ रहा था, जिससे मैं लगातार असहज होता चला गया। मुझे लगता है कि जब मैच खत्म हुआ तो मैं खुश था। जॉन इससे बेहतर तरीके से निपटने में सफल रहा। वह ब्रिसबेन में रहता है जो दुनिया के सबसे उमस भरे स्थानों में से एक है। मैच के दौरान ऑर्थर एशे स्टेडियम का तापमान 25 डिग्री सेल्सियस था।

जोकोविक ने अपने प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले में पुर्तगाल के जोआओ सोउसा को सीधे सेटों में 6-3, 6-4, 6-3 से मात देकर अंतिम-8 में प्रवेश हासिल कर लिया है।

वहीं महिला वर्ग की बात करें तो मारिया शारापोवा को भी टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा है। शारापोवा को स्‍पेन की कार्ला सुआरेज नावारो ने शारापोवा को सीधे सेटों में 6-4, 6-3 से मात दी। यूएस ओपन की छह बार की चैंपियन सेरेना विलियम्स ने गैरवरीयता प्राप्‍त काइया कैनेपी को रविवार को 6-0, 4-6, 6-3 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की कर ली है।

Posted By: Lakshya Sharma