Move to Jagran APP

US OPEN 2018: ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने वाली पहली जापानी बनीं नाओमी

ओसाका से पहले किमिको डेट ने 1996 में विंबलडन के सेमीफाइनल में जगह बनाई थी, तब ओसाका का जन्म भी नहीं हुआ था।

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Mon, 10 Sep 2018 08:17 AM (IST)Updated: Mon, 10 Sep 2018 08:17 AM (IST)
US OPEN 2018: ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने वाली पहली जापानी बनीं नाओमी
US OPEN 2018: ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने वाली पहली जापानी बनीं नाओमी

 नई दिल्ली, जेएनएन। जापान की नाओमी ओसाका ने अपने बचपन की आदर्श सेरेना विलियम्स को हराकर यूएस ओपन का महिला सिंगल्स का खिताब जीता। वह ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने वाली जापान की पहली खिलाड़ी बनीं और यह उनके करियर का पहला ग्रैंडस्लैम खिताब है।

loksabha election banner

 ओसाका ने खिताबी मुकाबला 6-2, 6-4 से अपने नाम करके इतिहास रच दिया। ओसाका से पहले किमिको डेट ने 1996 में विंबलडन के सेमीफाइनल में जगह बनाई थी, तब ओसाका का जन्म भी नहीं हुआ था। ओसाका ने मैच के बाद कहा, ‘अब भी लग ही नहीं रहा कि वास्तव में ऐसा हो गया। शायद कुछ दिनों में मुङो अहसास होगा कि मैंने क्या किया है। जब सब कुछ हुआ तो स्कोर 5-3 था, इसलिए मैं थोड़ी भ्रम में थी।

मुझे लगा कि मुझे अपना ध्यान केंद्रित रखना होगा। वह किसी भी अंक के समय वापसी कर सकती है। मेरा हमेशा से सेरेना के खिलाफ यूएस ओपन के फाइनल खेलने का सपना था। मुझे आपके साथ खेलकर अच्छा लगा।’ वहीं, जापानी पुरुष टेनिस खिलाड़ी केई निशिकोरी ने एक ट्वीट करके उसमें ट्रॉफी, राष्ट्रीय ध्वज के साथ ओसाका को बधाई दी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.