Move to Jagran APP

US Open final 2020: डोमनिक थिएम पहुंचे फाइनल में, एलेक्जेंडर ज्वेरेव से खिताबी मुकाबला

ऑस्ट्रिया के डोमनिक थिएम ने यूएस ओपन के फाइनल में जगह बना ली है। 6-2 7-6 (7) 7-6 (5) से डेनियल मेदवदेव को हरा इस खिलाड़ी ने फाइनल में स्थान पक्का किया है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 12 Sep 2020 10:36 AM (IST)Updated: Sat, 12 Sep 2020 10:36 AM (IST)
US Open final 2020: डोमनिक थिएम पहुंचे फाइनल में, एलेक्जेंडर ज्वेरेव से खिताबी मुकाबला
US Open final 2020: डोमनिक थिएम पहुंचे फाइनल में, एलेक्जेंडर ज्वेरेव से खिताबी मुकाबला

नई दिल्ली, जेएनएन। कोरोना काल में खेले जा रहे पहले ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन में फाइनल मुकाबले तय हो गए हैं। दूसरी वरीयता प्राप्ता ऑस्ट्रिया के डोमनिक थिएम ने यूएस ओपन के फाइनल में जगह बना ली है। 6-2, 7-6 (7), 7-6 (5) से डेनियल मेदवदेव को हरा इस खिलाड़ी ने फाइनल में स्थान पक्का किया है।

loksabha election banner

खिताब जीतने के लिए उनका मुकाबला रविवार को एलेक्जेंडर ज्वेरेव से होगा। यूएस ओपन फाइनल खेलने वाले थिएम ऑस्ट्रिया के पहले टेनिस खिलाड़ी होंगे। यह पहला मौका होगा जब थिएम यूएस ओपन ग्रैंड स्लैम फाइनल में उतरेंगे। उनका लक्ष्य बड़े खिलाड़ियों की गैर मौजूदगी में अपना पहला बड़ा खिताब हासिल करने का होगा।

डेनियल मेदवदेव के खिलाफ खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में थिएम ने कड़ी टक्कर दी और आखिरी में यह मुकाबला अपने नाम किया। अपने से कहीं अनुभवी मेदवदेव को थिएम ने 6-2, 7-6 (7), 7-6 (5) से हराया और अपने पहले पहले ग्रैंड स्लैम खिताब की तरफ आखिरी कदम बढ़ाया। अब फाइनल में ज्वेरेव के खिलाफ जीत हासिल कर उनके ग्रैंड स्लैम जीतने का सपना पूरा हो सकता है।

इससे पहले पिछले तीन मौकों पर थिएम को फाइनल में हारकर ग्रैंस स्लैम उप विजेता बनकर संतोष करना पड़ा है। साल 2018 और 2019 में फ्रेंच ओपन फाइनल में राफेल नडाल ने उनको हराकर चैंपियन बनने का सपना तोड़ा था। जबकि इस साल की शुरुआत में भी उनको ऑस्ट्रेलियन ओपन फाइनल में नंबर एक सर्बिया के नोवाक जोकोविक से हार मिली थी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.