Move to Jagran APP

Tennis Ranking: नोवाक जोकोविक टेनिस रैंकिंग में सातवें स्थान पर खिसके, नडाल तीसरे नंबर पर

नोवाक जोकोविक को यूएस ओपन में शामिल नहीं होने का नुकसान एटीपी की नवीनतम रैंकिंग में भी हुआ है और वह एक स्थान खिसकर सातवें नंबर पर पहुंच गए हैं। जोकोविक कोविड-19 टीकाकरण नहीं कराने की वजह से इस साल दूसरी बार ग्रैंडस्लैम में हिस्सा नहीं ले सके थे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 13 Sep 2022 07:53 PM (IST)Updated: Tue, 13 Sep 2022 07:53 PM (IST)
Tennis Ranking: नोवाक जोकोविक टेनिस रैंकिंग में सातवें स्थान पर खिसके, नडाल तीसरे नंबर पर
जोकोविक ताजा टेनिस रैंकिंग में सातवें नंबर पर खिसक गए (एपी फोटो)

न्यूयार्क, एजेंसी। 21 बार के ग्रैंडस्लैम विजेता नोवाक जोकोविक को यूएस ओपन में शामिल नहीं होने का नुकसान एटीपी की नवीनतम रैंकिंग में भी हुआ है और वह एक स्थान खिसकर सातवें नंबर पर पहुंच गए हैं। जोकोविक कोविड-19 टीकाकरण नहीं कराने की वजह से इस साल दूसरी बार ग्रैंडस्लैम में हिस्सा नहीं ले सके थे।

loksabha election banner

इससे पहले, वह इसी कारण ऑस्ट्रेलियन ओपन से भी बाहर रहे थे। यूएस ओपन विजेता कार्लोस अलकराज अपने पहले ग्रैंडस्लैम जीत से रैंकिंग में तीन स्थान की छलांग के साथ रूस के डेनिल मेदवेदेव को पछाड़कर शीर्ष पर आ गए, जबकि उपविजेता नार्वे के कैस्पर रूड सातवें नंबर से दूसरे नंबर पर पहुंच गए। 22 बार के ग्रैंडस्लैम विजेता स्पेन के राफेल नडाल के पास भी यूएस ओपन के बाद नंबर एक बनने का मौका था, लेकिन चौथे दौर में फ्रांसेस टियाफो से हारने के बाद वह तीसरे नंबर पर बने हुए हैं।

फ्लशिंग मिडोज में सेमीफाइनल में पहुंचने वाले 16 साल में पहले अमेरिकी पुरुष खिलाड़ी बने टियाफो 26वें नंबर से करियर के सर्वश्रेष्ठ 19वीं रैंकिंग पर आ गए हैं। मेदवेदेव चौथे नंबर पर खिसक गए हैं, जबकि टोक्यो ओलिंपिक के स्वर्ण पदक विजेता अलेक्जेंडर ज्वेरेव दाएं टखने में चोट के कारण यूएस ओपन से बाहर होने के बाद नंबर दो से नंबर पांच पर खिसक गए हैं।

स्वियातेक शीर्ष पर बरकरार : न्यूयार्क में पहला और करियर का तीसरा ग्रैंडस्लैम जीतने के बाद पोलैंड की इगा स्वियाटेक ने डब्ल्यूटीए रैंकिंग में नंबर एक पर अपनी स्थिति बरकरार रखी है। 21 वर्षीय स्वियातेक के दूसरे स्थान पर पहुंचीं ट्यूनिशिया की ओंस जेब्यूर से दोगुने से अधिक अंक हैं। स्वियातेक ने शनिवार को फाइनल में जेब्यूर को ही हराया था। स्वियातेक ने फ्रेंच ओपन भी जीता था और छह साल में एक सत्र में दो ग्रैंडस्लैम जीतने वाली वह पहली महिला खिलाड़ी हैं। एनेट कोंटावेट यूएस ओपन के दूसरे दौर में सेरेना विलियम्स से हारकर एक पायदान खिसककर तीसरे नंबर पर आ गई हैं। जेसिका पेगुला तीन स्थान के सुधार के साथ पांचवें नंबर पर पहुंच गई हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.