लंदन, रायटर। कूल्हे की चोट के कारण काफी समय तक टेनिस जगत से बाहर रहे ब्रिटेन के एंडी मरे अगर पूरी तरह से फिट रहे, तो वह साल के तीसरे ग्रैंडस्लैम विंबलडन में उतरेंगे। मरे अगर इस टूर्नामेंट में खेलने का फैसला लेते हैं तो उनका पहला मैच फ्रांस के बेनोट पेरे के खिलाफ होगा।

31 वर्षीय खिलाड़ी मरे ने अभी तक विंबलडन में खेलने की पुष्टि नहीं की है। इस टूर्नामेंट का आगाज दो जुलाई से हो रहा है। वह चोट से उबरने के बाद क्वींस क्लब में निक किर्गियोस से हारने तक तीन मुकाबले खेल चुके हैं। मरे 2013 और 2016 में विंबलडन का खिताब जीत चुके हैं।

चोट की वजह से मरे विश्व रैंकिंग में 156वें स्थान पर खिसक चुके हैं। पिछले साल विंबलडन में क्वार्टर फाइनल में सैम क्वैरी से हारने से पहले चौथे दौर में मरे ने पेरे को हराया था। 2017 में विंबलडन से बाहर हो जाने के बाद से वह किसी ग्रैंडस्लैम में नहीं खेले हैं। चोट की ही वजह से उन्होंने पिछले वर्ष यूएस ओपन से अपना नाम वापस ले लिया था।

मौजूदा विजेता और स्विट्जरलैंड के दिग्गज रोजर फेडरर का सामना सर्बिया के दुसान लाजोविक से होगा। वहीं, विश्व नंबर एक राफेल नडाल की भिड़ंत इजराइल के दुडी सेला से होगी।

महिला वर्ग में ब्रिटेन की खिलाड़ी योहाना कोंटा का सामना नतालिया विख्लयान्तसेवा से होगा। इसके अलावा सात बार की चैंपियन सेरेना विलियम्स का सामना एरेंक्स्टा रूस से होगा। 

फीफा विश्व कप की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern