मैड्रिड। स्पेन के स्टार खिलाड़ी राफेल नडाल (9310 अंक) ने एटीपी रैंकिंग में शीर्ष पर अपना स्थान बरकरार रखा। दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन एक स्थान फिसलते हुए छठे स्थान पर पहुंच गए। बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव ने एंडरसन को पछाड़ते हुए पांचवा स्थान हासिल किया है। स्विट्जरलैंड के दिग्गज रोजर फेडरर (7080 अंक) दूसरे स्थान पर और जर्मनी के ज्वेरेव तीसरे स्थान पर हैं। हालांकि फेडरर और नडाल के बीच अंकों का अंतर बहुत ज्यादा (2230) है।

चौथे स्थान पर अर्जेटीना के जुआन मार्टिन डेल पोत्रो हैं। इसके अलावा क्रोएशिया के मारिन सिलिक सातवें, आस्टि्रया के डोमिनिक थिएम आठवें, अमेरिका के जॉन इस्नेर नौवें और सर्बिया के नोवाक जोकोविक 10वें स्थान पर हैं। वाशिंगटन ओपन के फाइनल तक का सफर तय करने वाले युवा खिलाड़ी मिनौर ने लंबी छलांग लगाकर 27वां स्थान हासिल किया।

हालेप भी नंबर एक पर : रोमानिया की सिमोना हालेप डब्ल्यूटीए रैंकिंग में नंबर एक पर कायम हैं। डेनमार्क की कैरोलिना वोजनियाकी दूसरे स्थान पर हैं जबकि अमेरिका की स्लोआने स्टीफंस तीसरे नंबर पर मौजूद है। जर्मनी की एंजेलिक कर्बर चौथे तो वहीं एलिना स्वितोलीना पांचवें स्थान पर बनी हुई हैं। हालेप (7511) ने वोजनियाकी (6660) से अपना अंकों का अंतर काफी बढ़ाया हुआ है। दोनों के बीच अंकों का अंतर 851 है।

Posted By: Sanjay Savern