Move to Jagran APP

फ्रेंच ओपन 2018: लाल बजरी की क्वीन बनीं सिमोना हालेप, पहली बार जीता फ्रेंच ओपन खिताब

रोमानिया की सिमोना हालेप ने पहली बार फ्रेंच ओपन का खिताब अपने नाम किया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 09 Jun 2018 08:47 PM (IST)Updated: Sun, 10 Jun 2018 10:32 AM (IST)
फ्रेंच ओपन 2018: लाल बजरी की क्वीन बनीं सिमोना हालेप, पहली बार जीता फ्रेंच ओपन खिताब
फ्रेंच ओपन 2018: लाल बजरी की क्वीन बनीं सिमोना हालेप, पहली बार जीता फ्रेंच ओपन खिताब

नई दिल्ली, जेएनएन। फ्रेंच ओपन 2018 के फाइनल मुकाबले में दुनिया की नंबर एक टेनिस खिलाड़ी रोमानिया की सिमोना हालेप ने अमेरिका की स्लोन स्टीफंस को हराकर पहली बार फ्रेंच ओपन का खिताब अपने नाम किया। फाइनल मुकाबले के पहले सेट में सिमोना को स्टीफंस के हाथों हार का सामना करना पड़ा लेकिन बाद के दो सेटों में सिमोना ने स्टीफंस को आसानी से हरा दिया। इस मुकाबले को सिमोना ने 3-6, 6-4, 6-1 से अपने नाम किया। 26 वर्षीय सिमोना ने अपने टेनिस करियर में पहली बार कोई ग्रैंड स्लैम खिताब अपने नाम किया। इसी वर्ष वो ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में पहुंची थीं लेकिन उन्हें उपविजेता बनकर संतोष करना पड़ा था। 

prime article banner

 

सिमोना तीसरी बार फ्रेंच ओपन के फाइनल में पहुंची थीं और इस बार उन्होंने अपनी विरोधी को कोई मौका नहीं देते हुए इस खिताब पर कब्जा किया। वहीं स्टीफंस पहली बार फ्रेंच ओपन के फाइनल में पहुंची थीं। इससे पहले सिमोना वर्ष 2014 और 2017 में फ्रेंच ओपन का फाइनल मुकाबला खेल चुकी थीं लेकिन दोनो ही बार उन्हें निराश होना पड़ा और वो खिताब जीतने से वंचित रह गईं। 

फाइनल मुकाबले से पहले सिमोना हालेप ने सेमीफाइनल मुकाबले में अपने पहले ग्रैंड स्लैम जीतने का सपना देख रहीं मुगुरुजा को निराश किया और उन्हें सीधे सेटों में 6-1, 6-4 से हरा दिया। हालेप ने इस जीत के साथ फ्रेंच ओपन के फाइनल में लगातार दूसरे वर्ष जगह बनाई थी।

वहीं फ्रेंच ओपन की दूसरी फाइनलिस्ट स्टीफंस ने पिछले वर्ष यूएस ओपन का खिताब जीता था और इस जीत के बाद उन्होंने काफी सुर्खियां बटोरी थीं। उन्होंने फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में स्टीफंस ने अपनी ही देश की मेडिसन कीज को हराकर पहली बार इस ग्रैंड स्लैम के फाइनल में जगह बनाई है। सेमीफाइनल मुकाबले में स्टीफंस को कीज के खिलाफ जीत हासिल करने में ज्यादा परेशानी नहीं और दोनों के बीच चले एक घंटे 17 मिनट के मैच को उन्होंने सीधे सेटों में यानी 6-4, 6-4 से जीत हासिल की। 

फीफा विश्व कप की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.