शेनझेन, रायटर। विश्व की नंबर एक रोमनियाई खिलाड़ी सिमोना हालेप ने ऑस्ट्रेलियन ओपन की तैयारी मजबूत करते हुए शेनझेन ओपन का खिताब अपने नाम किया। उन्होंने टूर्नामेंट के फाइनल में चेक गणराज्य की गत विजेता कैटरीना सिनिकोवा को 6-1, 2-6, 6-0 से हराया।

बारिश से प्रभावित मैच को इनडोर कोर्ट में कराया गया, जिसमें हालेप ने पहला सेट आसानी से अपने नाम कर लिया। हालांकि दूसरे सेट में हालेप का ध्यान भटक गया, जिससे सिनिकोवा को वापसी का मौका मिला। इसके बावजूद शीर्ष वरीय खिलाड़ी ने तीसरा सेट आराम से जीतकर खिताब पर कब्जा जमा लिया। जीत के बाद उन्होंने कहा, ‘हमारे लिए आज का मैच शानदार था। मैंने जीतने के लिए सब कुछ किया। मुझे खुशी है कि मैंने साल का पहला खिताब जीत लिया।

स्विट्जरलैंड ने जीता होपमैन कप

पर्थ : रोजर फेडरर और बेलिंडा बेनकिक की बदौलत स्विट्जरलैंड ने तीसरी बार होपमैन कप पर कब्जा जमा लिया। मिक्स्ड डबल्स के फाइनल में फेडरर और बेनकिक की जोड़ी ने शनिवार को जर्मनी के एलेक्सजेंडर ज्वेरेव और एंजेलिक कर्बर की जोड़ी को 4-3, 4-2 से शिकस्त दी।

2011 के बाद यह फेडरर का दूसरा होपमैन कप खिताब है। पिछली बार उन्होंने मार्टिना हिंगिस के साथ इस खिताब को जीता था। फेडरर ने जीत के बाद कहा कि ¨हगिस का करियर शानदार रहा है और एक छोटे से देश से आकर इतना शानदार खेलना सुखद है। उन्होंने ही मुझे और भी कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित किया।

स्वितोलिना ने जीता ब्रिसबेन ट्रॉफी

ब्रिसबेन : यूक्रेन की एलिना स्वितोलिना ने फाइनल में बेलारूस की अलेक्सांद्रा सस्नोविच को 6-2, 6-1 से हराकर ब्रिसबेन इंटरनेशनल का खिताब जीत लिया। ऑस्ट्रेलियन ओपन से पहले यह खिताब उनका हौसला बढ़ाने में मदद करेगा। विश्व में छठे नंबर की खिलाड़ी स्वितोलिना के करियर का यह दसवां खिताब है।

सिमौन ने किया टाटा ओपन खिताब पर कब्जा

पुणे : फ्रांस के गाइल्स सिमौन ने टाटा ओपन महाराष्ट्र में अपने शानदार प्रदर्शन का समापन फाइनल में दक्षिण अफ्रीका के दूसरे वरीय केविन एंडरसन पर जीत के साथ किया। गैरवरीय और 89वीं रैंकिंग पर काबिज सिमौन ने विश्व में 14वीं रैंकिंग वाले एंडरसन को 7-6, 6-2 से हराकर खिताब अपने नाम किया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें  

 

Posted By: Pradeep Sehgal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस