बीजिंग, रॉयटर्स। दुनिया की नंबर दो खिलाड़ी सिमोना हालेप आखिरकार रूसी सुंदरी मारिया शारापोवा पर जीत दर्ज करने में सफल हो ही गईं। पिछले सात मुकाबलों में मारिया से शिकस्त खाने वाली हालेप ने बुधवार को चाइना ओपन टेनिस टूर्नामेंट के तीसरे दौर में शारापोवा को आसानी से 6-2, 6-2 से मात दी। 

यूएस ओपन के पहले ही दौर में मारिया से हारने वाली हालेप ने यह मुकाबला एक घंटे 12 मिनट में अपने नाम कर क्वार्टर फाइनल का टिकट कटाया। शारापोवा की यह इस सत्र में सीधे सेटों में पहली हार है। उन्होंने 39 बेजा गलतियां कीं। 

फ्रेंच ओपन चैंपियन जेलेना ओस्तापेंको ने समांथा स्टोसुर को 6-3, 7-5 से, लातविया की कैरोलिन गार्सिया ने बेल्जियम की इलिस मर्टेस को 7-6, 6-4 से और चीन की पेंग शुआई ने रोमानिया की मोनिका को 6-3, 6-2 से शिकस्त देकर तीसरे दौर में प्रवेश किया। 

किर्गियोस की भिड़ंत स्टीव से

पुरुष वर्ग में ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस और स्पेन के रॉबर्ट बुतिस्ता भी अंतिम आठ में पहुंच गए। किर्गियोस ने जर्मनी के मिशा ज्वेरेव को 3-6, 6-2, 6-2 से मात दी। अब उनका सामना बेल्जियम के स्टीव डर्सिस से होगा जिन्होंने सर्बिया के दुसान लाजोविक को 6-3, 6-4 से मात दी। रॉबर्ट अमेरिका के अल्जाज बेडिन के रिटायर होने के बाद आगे बढ़े। बेडिन जब मुकाबले से हटे उस समय रॉबर्ट ने पहला सेट 6-0 से जीता था और दूसरे में 4-0 से आगे थे। 

बोपन्ना-पाब्लो क्वार्टर फाइनल में 

भारतीय टेनिस खिलाड़ी रोहन अपने जोड़ीदार के साथ मिलकर पुरुष डबल्स के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए। बोपन्ना और उरुग्वे के उनके जोड़ीदार पाब्लो क्यूवास ने चीन के गोंग माओशिन और झांग की जोड़ी को एकतरफा मुकाबले में 6-0, 6-4 से पराजित किया। अगले दौर में बोपन्ना-पाब्लो का सामना हेनरी कोंटिनेन और जॉन पीयर्स की शीर्ष वरीय जोड़ी से होगा। सानिया मिर्जा भी महिला डबल्स के अंतिम आठ में पहुंच चुकी हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Bharat Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस