मेलबर्न, एएफपी। विश्व की नंबर एक टेनिस खिलाड़ी सिमोना हालेप ने वीनस विलियम्स को हराकर उनकी छोटी बहन सेरेना विलियम्स के साथ अंतिम-16 में भिड़ंत पक्की कर ली। मेलबर्न पाक के छठे दिन रोमानिया की हालेप ने महिला सिंगल्स के तीसरे दौर में अनुभवी अमेरिका खिलाड़ी वीनस को सीधे सेटों में 6-2, 6-3 से हराकर इस साल की सर्वश्रेष्ठ जीत हासिल की। अब प्री-क्वार्टर फाइनल में हालेप का मुकाबला 23 बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन सेरेना से होगा जिन्होंने एक अन्य मुकाबले में यूक्रेन की डायना यास्त्रेमेस्का को सीधे सेटों में 6-2, 6-1 से हराया।

चौथी वरीय जापान की नाओमी ओसाका ने ताईवान की सियेह सू वेइ को 7-5, 4-6, 6-1 से हराकर अगले दौर में जगह बनाई। इस जीत के साथ ही ओसाका ने ऑस्ट्रेलियन ओपन में अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की बराबरी की। उन्होंने 2018 में भी अंतिम-16 में जगह बनाई थी जहां उन्हें हालेप के खिलाफ शिकस्त मिली थी। वहीं छठी वरीय एलिना स्वितोलिना ने चीन की झांग शुई को 4-6, 6-4, 7-5 से शिकस्त देकर अगले दौर में जगह बनाई।

सेरेना से हारते ही निकले आंसू : अपने 24वें ग्लैंडस्लैम की तलाश में खेल रहीं सेरेना ने यूक्रेन की डायना यास्त्रेमेस्का को सीधे सेटों में हराकर महिला सिंगल्स के चौथे दौर में प्रवेश किया। 37 वर्षीय सेरेना से हारने के बाद 18 साल की डायना रोने लगीं जिन्हें अमेरिकी स्टार ने गले लगाकर सांत्वना दी। रॉड लेवर एरीना में सेरेना महज 67 मिनट तक चले इस मुकाबले में 20 विनर लगाते हुए अगले दौर में जगह बनाई। जीत के बाद सेरेना ने कहा कि जब वह नेट्स पर पहुंची तब वह काफी निराश थी। यह दर्शाता है कि वह यहां सिर्फ अच्छा मैच खेलने नहीं आई थी बल्कि जीतने आई थी। सही मायने में इससे मेरा दिल पिघल गया। मुकाबले के दूसरे सेट में जब डायना 1-4 से पिछड़ रही थीं तब उनका टखना मुड़ गया था जिसकी वजह से उसे मेडिकल टाइम-आउट लेना पड़ा था। मां बनने के बाद पहली बार ऑस्ट्रेलियन ओपन में खेल रहीं 16वीं वरीय सेरेना साल के पहले ग्रैंडस्लैम के शुरुआती तीन मैचों में केवल नौ गेम में हार मिली है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस