पेरिस, एएफपी। विश्व की नंबर एक टेनिस खिलाड़ी सिमोना हालेप ने एक सेट से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए फ्रेंच ओपन ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के दूसरे दौर में जगह बनाई जबकि पेत्र क्वितोवा भी आसानी से तीसरे दौर में पहुंच गईं।

हालेप ने महिला सिंगल्स के पहले दौर के मुकाबले में एलिसन रिस्की को 2-6, 6-1, 6-1 से शिकस्त दी। 2014 और 2017 की फ्रेंच ओपन की उपविजेता हालेप विश्व की 83वें नंबर की खिलाड़ी रिस्की के खिलाफ पहले सेट में 0-5 से पिछड़ रही थीं लेकिन वह दो अंक ही हासिल करने के बाद भी सेट गंवा बैठी।

रिस्की ने इस टूर्नामेंट में एकमात्र जीत 2014 में हासिल की थी लेकिन दूसरे सेट में हालेप ने अपने अनुभव का फायदा उठाते हुए मैच बराबरी पर ला दिया। इसके बाद तीसरा सेट भी 6-1 से अपने नाम कर अगले दौर का मैच खेलने के लिए आगे बढ़ गई। हालेप दूसरे दौर के मुकाबले में गुरुवार को अमेरिका की टेलर टाउंनसेंड के खिलाफ खेलेगी। बारिश के कारण इन दोनों का मैच मंगलवार की जगह बुधवार को हुआ।

अन्य मुकाबलों में आठवीं वरीय क्वितोवा ने महिला सिंगल्स के मैच में स्पेन की लारा अरुबारेना को सीधे सेटों में 6-0, 6-4 से मात दी। दो बार की विंबलडन चैंपियन क्वितोवा का क्ले कोर्ट पर लगातार जीत का सिलसिला 13 मैचों तक पहुंच गया है और अब वह तीसरे दौर में 25वीं वरीय एस्टोनिया की एनेट कोंटावेइट के खिलाफ खेलने उतरेंगी।

वहीं, चौथी वरीय यूक्रेन की एलिना स्वितोलिना भी महिला सिंगल्स के मुकाबले में विक्टोरिया कुजमोवा पर 6-3, 6-4 से सीधे सेटों में मात देकर तीसरे दौर में पहुंची। फ्रेंच ओपन की दो बार की क्वार्टर फाइनलिस्ट स्वितोलिना अगले दौर का मुकाबला 31वीं वरीय रोमानिया की मिहाइला बुजारनेस्कू से खेलेगी। जापान की नाओमी ओकुहारा महिला सिंगल्स में जारिना दियास को 6-4, 7-5 से हराने में सफल रहीं।

वीनस बहने जीती 

अमेरिकी दिग्गज महिला खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने अपनी बहन वीनस के साथ महिला डबल्स में जीत के साथ आगाज किया। सेरेना और वीनस की जोड़ी ने पहले दौर के मैच में शूको ओयामा और मीयू काटो की जोड़ी को पहले सेट में पिछड़ने के बाद 4-6, 6-4, 6-1 से हराकर अगले दौर में जगह बनाई।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Pradeep Sehgal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस