नई दिल्ली, जेएनएन।  शीर्ष वरीय और मौजूदा चैंपियन रोजर फेडरर ने एक बेहद करीबी मुकाबले में रूस के डानिल मेदवेदेव 6-4, 4-6, 6-4 से हराकर शंघाई मास्टर्स के अंतिम-16 में जगह बनाई। अमेरिकी ओपन के चौथे दौर में जॉन मिलमैन से हारने के बाद पहली बार कोर्ट पर उतरे फेडरर ने मेदवेदेव की सर्विस को दो बार तोड़कर पहले सेट में जीत हासिल की। 

इसके बाद मेदवेदेव ने एक ब्रेक प्वाइंट बचाकर दूसरे सेट को अपने नाम किया और मुकाबले को बराबरी पर ला दिया। तीसरे सेट में दोनों खिलाडि़यों ने अपनी गलतियों की वजह से शुरुआती बढ़त लेने के मौके गंवाए, लेकिन अंत में मेदवेदेव की दो सहज गलतियों की वजह से फेडरर ने मुकाबले को अपने नाम किया। 

37 वर्षीय स्विस स्टार अपने अगले मुकाबले में स्पेन के रॉबर्टो बटिस्टा के खिलाफ उतरेंगे, जिन्होंने अमेरिका के मैकेंजी मैकडोनाल्ड को 3-6, 6-4, 6-1 से हराया। वहीं, चौथी वरीय एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने जॉर्जिया के निकोलोज बासिलाश्विली को 7-5, 6-4 से हराकर एटीपी फाइनल्स के लिए क्वालीफाई करने की ओर एक और कदम बढ़ाया।

वहीं, अर्जेटीना के जुआन मार्टिन डेल पोत्रो ने फ्रांस के रिचर्ड गास्किट को 7-5, 7-6 से शिकस्त दी। इसके अलावा केविन एंडरसन ने कजाखिस्तान के मिखैल कुकुश्किन को 6-3, 6-2 से हराकर अगले दौर में जगह बनाई।

क्वार्टर फाइनल में पहुंची कैरोलीना

शीर्ष वरीयता प्राप्त चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिसकोवा तियानजिन ओपन के महिला सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई हैं। उन्होंने बुधवार को स्लोवेनिया की पोलोना हेरकोग को 6-1, 6-2 से मात दी। प्लिसकोवा की नजर इस महीने के अंत में होने वाले डब्ल्यूटीए फाइनल्स के लिए क्वालीफाई करने पर है। अगले दौर में उनका सामना हमवतन बारबोरा क्रेजसिकोवा और ब्रिटेन की कैटी बाउल्टर के बीच होने वाले मैच की विजेता से होगा। 

प्लिसकोवा ने इस मुकाबले को महज 50 मिनट के खेल में अपने नाम किया। जीत के बाद प्लिसकोवा ने कहा कि मैं बस खुश हूं कि मुझे कोर्ट पर ज्यादा समय नहीं बिताना पड़ा। अब मैं थोड़ा आराम कर सकती हूं और अपने अगले मुकाबले की तैयारी कर सकती हूं। चौथी वरीय आर्यना साबालेंका ने भी पोलैंड की माग्डा लिनेटे को मात देकर अगले दौर में प्रवेश किया। 

बेलारूस की इस खिलाड़ी ने एक घंटे 13 मिनट तक चले मुकाबले में 6-1, 6-3 से जीत दर्ज करके अंतिम-आठ में प्रवेश किया। क्वार्टर फाइनल में साबालेंका का मुकाबला स्विट्जरलैंड की टिमिए बैकसिंस्की और जापान की क्वालीफायर मिसाकी डोइ के बीच होने वाले मुकाबले की विजेता से होगा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Lakshya Sharma