Move to Jagran APP

सेरेना विलियम्स ने तीन साल बाद जीता खिताब, डब्ल्यूटीए ऑकलैंड क्लासिक अपने नाम किया

सेरेना ने तीन साल के खिताबी सूखे को समाप्त किया और इस महीने होने वाले ऑस्ट्रेलियन ओपन के लिए उम्मीदें बढ़ा दीं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 12 Jan 2020 08:31 PM (IST)Updated: Sun, 12 Jan 2020 08:31 PM (IST)
सेरेना विलियम्स ने तीन साल बाद जीता खिताब, डब्ल्यूटीए ऑकलैंड क्लासिक अपने नाम किया
सेरेना विलियम्स ने तीन साल बाद जीता खिताब, डब्ल्यूटीए ऑकलैंड क्लासिक अपने नाम किया

ऑकलैंड, एएफपी। अमेरिकी स्टार सेरेना विलियम्स ने रविवार को डब्ल्यूटीए ऑकलैंड क्लासिक फाइनल में हमवतन खिलाड़ी जेसिका पेगुला को हराकर खिताब अपने नाम किया। सेरेना ने इस तरह तीन साल के खिताबी सूखे को समाप्त किया और इस महीने होने वाले ऑस्ट्रेलियन ओपन के लिए उम्मीदें बढ़ा दीं, जिसमें वह मारगेट कोर्ट के 24 ग्रैंडस्लैम खिताब की बराबरी करने का प्रयास करेंगी। इस मुकाबले में सेरेना ने अपने शानदार खेल से दर्शकों का दिल जीत लिया। 

loksabha election banner

सेरेना ने पेगुला को 6-3, 6-4 से शिकस्त देकर 2017 में मेलबर्न में ऑस्ट्रेलियन ओपन में हासिल किए गए खिताब के बाद पहली डब्ल्यूटीए ट्रॉफी जीती और मां बनने के बाद यह उनका पहला खिताब है। सेरेना ने कैरोलाइन वोज्नियाकी के साथ डबल्स के फाइनल में भी प्रवेश किया था, लेकिन उन्हें अमेरिका की आसिया मुहम्मद और टेलर टाउनसेंड से 4-6, 4-6 से हार का सामना करना पड़ा। 

पुरस्कार राशि राहत कोष में : इस खिताब को जीतने के बाद सेरेना को 43000 अमेरिकी डॉलर (लगभग 31 लाख रुपये) की पुरस्कार राशि का चेक मिला, जो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग से प्रभावित लोगों की मदद के लिए दान में देने का फैसला किया। पुरस्कार राशि दान में देने के अलावा सेरेना ने ऑकलैंड में पहले राउंड में पहनी गई अपनी जर्सी पर ऑटोग्राफ दिया और उसे आग पीडि़तों के लिए धन जुटाने के मकसद से नीलाम करने का फैसला किया।

नंबर गेम :

- 38 साल की सेरेना का करियर का 73वां डब्ल्यूटीए खिताब है। वह 2018 और 2019 में विंबलडन और अमेरिकी ओपन के फाइनल में हार गई थीं, जबकि 2019 के रोजर्स कप फाइनल से वह रिटायर हो गई थीं। 

- 1999 में सेरेना ने अपना पहला डब्ल्यूटीए खिताब फ्रांस की अमीली माउरेस्मो को हराकर जीता था। 

- 2017 में सेरेना ने मेलबर्न में जब अपना पिछला ग्रैंडस्लैम खिताब जीता था तो वह आठ महीने की गर्भवती थीं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.