Move to Jagran APP

करियर के सबसे एकतरफा मुकाबले में हारीं सेरेना विलियम्स, जोहाना कोंटा ने दी मात

सेरेना इस टूर्नामेंट में तीन बार की चैंपियन रही हैं। बेटी को जन्म देने के बाद 36 वर्षीय सेरेना पांचवां टूर्नामेंट खेल रही थीं।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Thu, 02 Aug 2018 12:58 PM (IST)Updated: Thu, 02 Aug 2018 01:16 PM (IST)
करियर के सबसे एकतरफा मुकाबले में हारीं सेरेना विलियम्स, जोहाना कोंटा ने दी मात
करियर के सबसे एकतरफा मुकाबले में हारीं सेरेना विलियम्स, जोहाना कोंटा ने दी मात

सैन जोस (कैलिफोर्निया), एपी। अमेरिकी स्टार सेरेना विलियम्स को अपने करियर के सबसे एकतरफा मुकाबले में मंगलवार की रात हार झेलनी पड़ी। मुबाडाला सिलिकॉन वैली क्लासिक टूर्नामेंट के महिला सिंगल्स के पहले दौर में एक घंटे से भी कम समय में इंग्लैंड की जोहाना कोंटा ने सेरेना को 6-1, 6-0 से हरा दिया।

prime article banner

सेरेना का फोरहैंड नेट्स से टकराया और 52 मिनट के इस मुकाबले में उन्हें हार मिली, लेकिन 23 बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन इस खिलाड़ी ने बे एरिना में मौजूदा दर्शकों से अगले साल मिलने के वादे के साथ हाथ हिलाकर विदा ली। यह पहला मौका है जब सेरेना पेशेवर में उतरने के बाद किसी मैच में सिर्फ एक गेम ही जीतने में सफल हो सकीं। इससे पहले उनका सबसे खराब प्रदर्शन साल 2014 में सिंगापुर में खेले गए डब्ल्यूटीए फाइनल्स में था। जब वह सिमोना हालेप से 6-0, 6-2 से हार गई थीं। सेरेना इस टूर्नामेंट में तीन बार की चैंपियन रही हैं। बेटी को जन्म देने के बाद 36 वर्षीय सेरेना पांचवां टूर्नामेंट खेल रही थीं।

डोनाल्ड ने वावरिंका को चौंकाया

सिटी ओपन के पहले ही दौर में तीन बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन स्टेन वावरिंका को हारकर बाहर होना पड़ा। उन्हें अमेरिका के डोनाल्ड यंग ने 6-4, 6-7, 7-6 से हराकर बाहर किया, जो क्वालीफायर के तौर पर इस टूर्नामेंट में खेल रहे हैं। इस महीने की शुरुआत में विंबलडन के दूसरे दौर से बाहर होने वाले वावरिंका पिछले साल हुए घुटने के दो ऑपरेशन के बाद लगातार अपनी फिटनेस और फॉर्म को पाने के लिए जूझ रहे हैं। 29 वर्षीय यंग ने बिना सर्विस गंवाए मुकाबले को अपने नाम किया और अब वह अगले दौर में जापान के केई निशिकोरी से भिड़ेंगे।

महिला सिंगल्स में अमेरिका की स्लोने स्टीफंस ने हमवतन बेथानी मेतेक सैंड्स को 7-5, 6-4 से हराकर अपने यूएस ओपन खिताब की रक्षा की दिशा में कदम बढ़ाया। स्टीफंस ने 2015 में करियर का पहला खिताब वाशिंगटन में जीता था। अगले दौर में वह जर्मनी की एंड्री पेटकोविक से भिड़ेंगी, जिन्होंने अमेरिका की जेमी लोएब को 6-1, 6-1 से हराया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.