पार्मा, रायटर। टेनिस जगत पर एक दशक तक राज करने वाले दुनिया के पूर्व नंबर एक टेनिस स्टार स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर आज करियर की ढलान पर हैं। पुरुष टेनिस में सबसे पहले 20 ग्रैंड स्लैम खिताब जीतकर रिकॉर्ड बनाने वाले इस दिग्गज के फैन की कमी नहीं है। कई युवा फेडरर को अपना आदर्श मानकर आगे बढ़ रहे हैं और यहां तक की दिग्गज महिला खिलाड़ी अमेरिका की सेरेना विलियम्स भी उन्हें फेवरेट मानती हैं।

अमेरिकी खिलाड़ी सेरेना विलियम्स पुरुषों में अपना सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर को मानती हैं। हाल ही में टेनिस प्रशंसकों और पंडितों ने यह मुद्दा फिर से उछाल दिया कि पुरुषों में सर्वश्रेष्ठ सिंगल्स खिलाड़ी कौन है। तो इस पर सेरेना ने अपना वोट फेडरर को दिया। बिग थ्री में फेडरर, राफेल नडाल और नोवाक जोकोविक शामिल हैं।

नडाल ने अपना 13वां फ्रेंच ओपन जीतकर फेडरर के सिंगल्स में सर्वाधिक 20 ग्रैंडस्लैम खिताब की बराबरी कर ली थी और उनके बाद जोकोविक के 18 ग्रैंडस्लैम खिताब हैं। सेरेना ने कहा कि मुझे लगता है कि मेरा पसंदीदा खिलाड़ी फेडरर हैं। वह महान खिलाड़ी हैं और उनके अंदर एक क्लास है जो युवाओं को प्रभावित करती है। उन्होंने इस खेल को बदल दिया है। उनकी खेल की तकनीक कमाल की है। वह महान हैं। आपके पास उन्हें पसंद नहीं करने कोई बहाना नहीं है। उनका खेल शानदार है इसलिए मैं उन्हें पसंद करती हूं।

वीनस हुईं बाहर

मेरिका की महिला दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स की बड़ी बहन वीनस मिलिया रोमागना ओपन टूर्नामेंट से बाहर हो गई। वह चोट के कारण सत्र में काफी समय से नहीं खेली थीं और उन्होंने इस टूर्नामेंट में वाइल्ड कार्ड के जरिये प्रवेश दिया गया था। वीनस को अपने शुरुआती मुकाबले में ही स्लोवाकिया की अन्ना करोलिना श्मीडलोवा के हाथों तीन सेट तक चले मुकाबले में 7-5, 2-6, 2-6 से हार का सामना करना पड़ा।

 

Edited By: Viplove Kumar