नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। दुनिया की पूर्व नंबर एक अमेरिका की दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने इस खेल को अलविदा कहने का मन बना लिया है। संन्यास शब्द को लेने से घबराने वाली इस टेनिस सुंदरी ने इशारों में अपने बेहद सफल और रिकार्ड से भरे करियर का अंत करने के संकेत दिए हैं। सोशल मीडिया पर एक खास मैसेज देते हुए उन्होंने बताया कि टेनिस उनको कितना प्यारा है लेकिन अब वह एक मां हैं और वह इस भूमिका को अच्छे से निभाना चाहती हैं।

सेरेना ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट करते हुए लिखा, "हम सभी के जीवन में एक ऐसा वक्त आ ही जाता है जब एक अलग दिशा की तरफ जाने का फैसला करना होता है। वो लम्हा बेहद ही कठिन होता है जब आप किसी चीज को हद से ज्यादा प्यार करते हैं। मेरी किस्मत थी कि मैंने टेनिस का काफी ज्यादा मजा उठाया लेकिन अब उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। अब मैंने मां होने पर ज्यादा ध्यान देना शुरू कर दिया है। मेरे आत्मिक लक्ष्य और अचानक से मैंने एक अलग ही सेरेना को पाया है। मैं इसे अगले कुछ हफ्ते के लिए काफी इंज्वाय करना चाहती हूं।

View this post on Instagram

A post shared by Serena Williams (@serenawilliams)

दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने फ्रेंच ओपन 2021 के बाद अपनी पहली जीत दर्ज की। सेरेना ने नेशनल बैंक ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पहले दौर में नूरिया पारिजास डियाज को 6-3, 6-4 से हराकर शानदार शुरुआत की। 40 वर्षीय सेरेना का यह सत्र का केवल दूसरा टूर्नामेंट है। उन्होंने एक महीने पहले ही विंबलडन में वापसी की थी, लेकिन 23 बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन पहले दौर में ही हारकर बाहर हो गई थीं। सेरेना का नेशनल बैंक ओपन में अगला मुकाबला बेलिंडा बेनकिक या टेरेजा मार्टिनकोवा से होगा।

जीत के बाद सेरेना ने कहा कि वह भूल गई थीं कि जीत का अहसास कैसा होता है। उन्होंने कहा, 'मैं जीत दर्ज करके खुश हूं। यह जीत मुझे लंबे समय बाद मिली है। मैं भूल गई थी कि जीत का अहसास कैसा होता है।

 

Edited By: Viplove Kumar