Move to Jagran APP

मियामी ओपन: पहले ही दौर में ओसाका से हारकर सेरेना हुईं बाहर

सेरेना मियामी ओपन के पहले दौर में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हुईं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 22 Mar 2018 07:26 PM (IST)Updated: Thu, 22 Mar 2018 07:26 PM (IST)
मियामी ओपन: पहले ही दौर में ओसाका से हारकर सेरेना हुईं बाहर
मियामी ओपन: पहले ही दौर में ओसाका से हारकर सेरेना हुईं बाहर

मियामी। जापान की नाओमी ओसाका ने जबरदस्त फॉर्म जारी रखते हुए मियामी ओपन के पहले दौर में 23 बार की ग्रैंडस्लैम विजेता अमेरिका की सेरेना विलियम्स को लगातार सेटों में 6-3 6-2 हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया।

loksabha election banner

पिछले सप्ताह इंडियन वेल्स में खिताब जीतने के बाद बढ़े आत्मविश्वास के साथ मियामी में उतरीं जापानी खिलाड़ी का करियर में सेरेना के साथ यह पहला मुकाबला भी था।  विश्व की 22वें नंबर की खिलाड़ी ओसाका ने पहले सेट में 3-3 पर अमेरिकी खिलाड़ी की सर्विस ब्रेक की और पहला सेट जीत लिया। वहीं दूसरे सेट में भी सेरेना की सर्विस ब्रेक कर उन्होंने 3-1 से बढ़त बनाने के बाद फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा। आखिरी गेमों में सेरेना ने कई गलतियां की, जिनका ओसाका ने फायदा उठाया। दूसरे दौर में उनका सामना विश्व की चौथे नंबर की खिलाड़ी यूक्रेन की एलीना स्वीतोलिना से होगा। 

ओसाका ने मैच के बाद कहा, 'मैं मैच से पहले काफी घबराई हुई थी क्योंकि शायद किसी को नहीं पता था कि सेरेना मेरी पसंदीदा खिलाड़ी हैं। मेरे लिए उनके खिलाफ खेलना सपने के जैसा है। मैं बहुत खुश हूं कि उनके साथ खेली भी और जीत भी गई।

36 वर्षीय सेरेना बच्ची के जन्म के बाद अपने करियर का चौथा मैच खेल रही हैं और अभी भी कोर्ट पर संघर्ष कर रही हैं। तीन बार की मियामी ओपन चैंपियन अजारेंका ने भी आठ महीने की वापसी के बाद अमेरिका की कैथरीन बेलिस को 6-3, 6-0 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया। हालांकि 16 साल की अमांडा अनीसीमोवा पैर में चोट के कारण दूसरे दौर के मैच से बाहर हो गई जिससे विंबलडन चैंपियन स्पेन की गुरबाइन मुगुरूजा को अगले दौर का टिकट मिल गया। 

स्तोसुर को हराकर दूसरे दौर में प्यूग :  प्यूर्टो रिको की मोनिका प्यूग ने ऑस्ट्रेलिया की सामंथा स्तोसुर को हराकर दूसरे दौर में  प्रवेश किया। मोनिका ने महिला सिंगल वर्ग के पहले दौर में स्तोसुर को सीधे सेटों में 6-3, 6-4 से हराया। आठवें गेम में बढ़त बनाने वाली मोनिका पहला सेट जीतने में कामयाब रहीं। इसके बाद दूसरे सेट में बढ़त लेने में उन्होंने समय नहीं लगाया। मोनिका और स्तोसुर के बीच अब तक छह मुकाबले खेले जा चुके हैं, जिसमें से चार में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने जीत हासिल की है और दो मुकाबलों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। रियो ओलंपिक की स्वर्ण पदक विजेता मोनिका के लिए अगले दौर का मैच आसान नहीं होगा, जिसमें उनका मुकाबला डेनमार्क की कैरोलिन वोज्नियाकी से होगा। 

सोसा ने हैरिसन को दी मात

ब्राजील के जोओओ सोसा ने मियामी के पहले दौर में अमेरिका के रियान हैरिसन को 7-6, 7-6 से हराकर दूसरे दौर में जगह बनाई। 80वें रैंकिंग पर काबिज सोसा और 53 वीं रैंकिंग पर मौजूद हैरिसन के बीच लगभग दो घंटे तक मुकाबला चला। हैरिसन ने मैच गंवाने से पहले तीन मैच अंक बचाए। अगले दौर में सोसा का मुकाबला बेल्जियम के सातवें वरीय डेविड गॉफिन से होगा। 

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.