न्यूयॉर्क, रॉयटर्स। विश्व की पूर्व नंबर एक महिला टेनिस खिलाड़ी अमेरिका की सेरेना विलियम्स का वर्ष के पहले ग्रैंडस्लैम ऑस्ट्रेलिया ओपन 2018 में खेलना संदिग्ध है, जबकि विश्व की 12वें नंबर की खिलाड़ी रूस की स्वेत्लाना कुकानेत्सोवा भी इस टूर्नामेंट से हट सकती हैं।

हाल ही में सेरेना मंगेतर एलेक्सिस ओहानियन से विवाह बंधन में बंधी थीं और इस समय वह एक बच्चे की मां है। इससे पहले उन्होंने गर्भधारण करने के बावजूद ऑस्ट्रेलिया ओपन में इस साल हिस्सा लिया था और उसे जीता, लेकिन इसके बाद उन्हें बाकी के सत्र से बाहर होना पड़ा। 

अमेरिकी खिलाड़ी ने हालांकि अगले वर्ष ऑस्ट्रेलिया ओपन में अपने खिताब का बचाव करने का भरोसा जताया था, लेकिन फिलहाल वह इसे लेकर किसी फैसले पर नहीं पहुंची हैं। 36 वर्षीय सेरेना ने इस साल ऑस्ट्रेलिया ओपन के जरिये अपना 23वां ग्रैंडस्लैम जीता था और तब वह गर्भवती थीं। सेरेना ने इस वर्ष सितंबर में ही अपनी बच्ची को जन्म दिया है। 

सेरेना के अलावा स्वेत्लाना कुकानेत्सोवा भी कलाई की सर्जरी के कारण ऑस्ट्रेलिया ओपन से बाहर हो सकती हैं। 32 वर्षीय दो बार की ग्रैंडस्लैम विजेता स्वेत्लाना ने कहा, 'मेरी कलाई में दो चोटें हैं इसलिए मुझे ऑपरेशन कराना पड़ा। मैं अभी भी रिकवरी कर रही हूं और मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया में नहीं खेल सकूंगी।' 

हालांकि अपने बच्चे की कस्टडी के कारण जुलाई से ही कोर्ट से बाहर रहीं विक्टोरिया अजारेंका जनवरी में वापसी कर सकती हैं। दो बार की ऑस्ट्रेलिया ओपन चैंपियन और पूर्व नंबर एक बेलारूसी खिलाड़ी हालांकि इस बार अपने कोच के बिना ही खेलने उतरेंगी। ऑस्ट्रेलिया ओपन 15 से 28 जनवरी को तक खेला जाएगा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Bharat Singh