Move to Jagran APP

सेरेना विलियम्स ने मोंट्रियल मास्टर्स टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई

तीन बार की विजेता और आठवीं वरीय सेरेना ने बोजकोवा को सेमीफाइनल में 1-6 6-3 6-3 से हराया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 11 Aug 2019 07:56 PM (IST)Updated: Sun, 11 Aug 2019 07:56 PM (IST)
सेरेना विलियम्स ने मोंट्रियल मास्टर्स टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई
सेरेना विलियम्स ने मोंट्रियल मास्टर्स टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई

मोंट्रियल, एएफपी। अमेरिकी दिग्गज खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने पहला सेट गंवाने के बाद जोरदार वापसी करते हुए चेक गणराज्य की क्वालीफायर मारी बोजकोवा को तीन सेट में हराकर मोंट्रियल मास्टर्स टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई। तीन बार की विजेता और आठवीं वरीय सेरेना ने बोजकोवा को सेमीफाइनल में 1-6, 6-3, 6-3 से हराया। फाइनल में सेरेना का सामना स्थानीय दावेदार बिनाका एंड्रीस्क्यू से होगा।

loksabha election banner

ऑस्ट्रेलिया ओपन 2017 के साथ अपना 23वां ग्रैंडस्लैम जीतने के बाद से सेरेना को अपने पहले खिताब का इंतजार है। वह एक सितंबर 2017 को अपनी बेटी ओलंपिया के जन्म के बाद से कोई खिताब नहीं जीत पाई हैं। इस बीच, 19 साल की बिनाका 50 साल में इस टूर्नामेंट को जीतने वाली कनाडा की पहली खिलाड़ी बनने से एक कदम दूर है। विलियम्स ने अपने करियर में पांचवीं बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई है। विलियम्स केवल एक बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में हारी हैं। उन्हें 2000 में मार्टिना हिंगिस के खिलाफ हार झेलनी पड़ी है। सेरेना यह खिताब तीन बार जीत चुकी हैं।

सेरेना ने कहा, 'मुझे अपनी इसी लय को जारी रखने की जरूरत है और अगर मुझे एक हजार गेंदों को हिट करने की जरूरत पड़ी तो मुझे इसके लिए मानसिक रूप से तैयार होना होगा। पहले सेट में मैंने कुछ अलग करने की कोशिश की, लेकिन दूसरे और तीसरे सेट में मैंने ऐसा नहीं किया।'

बिना खेले ही फाइनल में पहुंचे नडाल

मोंट्रियल, एएफपी : स्पेन के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने सेमीफाइनल में कोर्ट पर उतरे बगैर शनिवार को मोंट्रियल मास्टर्स टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई, जहां वह कनाडा में लगातार दूसरा एटीपी खिताब जीतने उतरेंगे।

शीर्ष वरीय और दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी नडाल को एक दिन का अतिरिक्त आराम मिला जब गाएल मोंफिल्स चोट के कारण सेमीफाइनल मुकाबले से हट गए। फ्रांस के मोंफिल्स ने वर्षा से प्रभावित क्वार्टर फाइनल में स्पेन के रोबर्टो बतिस्ता आगुट को 6-4, 3-6, 7-6 से हराया था और इसके कुछ घंटों बाद ही उन्हें सेमीफाइनल में नडाल से भिड़ना था। नडाल फाइनल में रूस के डेनिल मेदवेदेव से भिड़ेंगे, जिन्होंने हमवतन रूस के छठी वरीय कारेन खाचनोव को 6-1, 7-6 से हराया। पुरुष सिंगल्स में नडाल ने 51वीं बार किसी एटीपी मास्टर्स 1000 टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई।

बोपन्ना और शापोवालोव की जोड़ी बाहर

मोंट्रियल, एएफपी : भारत के रोहन बोपन्ना और उनके जोड़ीदार डेनिस शापोवालोव यहां पुरुष डबल्स सेमीफाइनल में सीधे सेटों में हार के साथ एटीपी मोंट्रियल मास्टर्स टूर्नामेंट से बाहर हो गए। बोपन्ना और शापोवालोव की गैरवरीय जोड़ी को कड़े मुकाबले में रोबिन हास और वेस्ले कुलहोफ की नीदरलैंड्स की जोड़ी के खिलाफ 6-7, 6-7 से हार का सामना करना पड़ा। हास और कुलहोफ का सामना फाइनल में स्पेन के मार्सेल ग्रेनोलर्स और अर्जेंटीना के होरासियो जेबालोस की जोड़ी से होगा।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.