न्यूयार्क, एएफपी। टेनिस और परिवार के बीच सामंजस्य बिठाने में दिक्कतों का सामना कर रही सेरेना विलियम्स 27 अगस्त से शुरू हो रहे यूएस ओपन के जरिये रिकॉर्ड 24वां ग्रैंडस्लैम जीतना चाहेंगी। सेरेना के 23 ग्रैंडस्लैम खिताब में छह यूएस ओपन शामिल हैं।

एक और खिताब जीतकर वह ऑस्ट्रेलिया की मार्गरेट कोर्ट के सर्वाधिक सिंगल्स खिताब के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगी। कोर्ट, इवोन गूलागोंग और किम क्लाइटजर्स ही ऐसी खिलाड़ी हैं जिन्होंने मां बनने के बाद ग्रैंडस्लैम सिंगल्स खिताब जीता है। इस साल विंबलडन फाइनल में एंजेलिक कर्बर से हारीं सेरेना लगातार खराब फॉर्म से जूझ रही हैं। वह सिनसिनाटी मास्टर्स के दूसरे दौर में पेत्रा क्वितोवा से हार गई थीं। विलियम्स ने कहा, 'मैं लंबे समय बाद वापसी कर रही हूं। यह सिर्फ शुरुआत है। मेरी जिंदगी में कई चीजें हुईं हैं। मेरे खेल में सुधार आ रहा है। विश्व की नंबर एक खिलाड़ी सिमोना हालेप मांट्रियल में खिताबी जीत के बाद सिनसिनाटी में उपविजेता रहीं। वह इस साल छह फाइनल में पहुंचीं। वहीं दूसरे नंबर की खिलाड़ी कैरोलिन वोज्नियाकी फिटनेस समस्याओं से जूझते हुए यहां आ रही हैं। स्लोन स्टीफेंस की नजरें अपना पहला ग्रैंडस्लैम बचाने पर लगी होंगी। वहीं कर्बर पिछले साल पहले दौर में मिली हार को भुलाना चाहेंगी।

हालेप बाहर : विश्व की नंबर एक रोमानिया की टेनिस खिलाड़ी सिमोना होलप चोट के कारण यूएस ओपन से बाहर हो गई। महिला टेनिस संघ ने इसकी जानकारी दी। वह कनेक्टिकट ओपन में खेल रहीं थीं, लेकिन चोट के कारण उन्होंने इस टूर्नामेंट के साथ यूएस ओपन से भी नाम वापस ले लिया। हालेप ने कहा, 'मैं इस टूर्नामेंट में खेलना चाहती थी और मैंने देखा है कि कई प्रशंसक मेरा मैच देखने के लिए टिकट खरीद रहे थे, लेकिन चोट के बाद मुझे आराम की जरूरत है।'

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस