Move to Jagran APP

सेरेना-वोज्नियाकी ने एक साथ जीता पहला डबल्स मैच, ये जोड़ी दमदार है

ऑकलैंड ओपन के पहले दौर के मैच में जापान की नाओ हिबिनो और मिकोतो निनोमिया को सेरेना-वोज्नियाकी की जोड़ी ने करारी शिकस्त दी।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 06 Jan 2020 07:00 PM (IST)Updated: Mon, 06 Jan 2020 07:00 PM (IST)
सेरेना-वोज्नियाकी ने एक साथ जीता पहला डबल्स मैच, ये जोड़ी दमदार है
सेरेना-वोज्नियाकी ने एक साथ जीता पहला डबल्स मैच, ये जोड़ी दमदार है

सबेन, एपी। अमेरिकी दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स और डेनमार्क की कैरोलाइन वोज्नियाकी बहुत अच्छी सहेलियां हैं। वे सिंगल्स में नंबर एक खिलाड़ी रह चुकी हैं और सोमवार को वे डबल्स में पहली बार एक साथ खेलने उतरीं और जीत हासिल की। उन्होंने ऑकलैंड ओपन के पहले दौर के मैच में जापान की नाओ हिबिनो और मिकोतो निनोमिया को 6-2, 6-4 से हराया।

loksabha election banner

इन दोनों ने मिलकर 24 ग्रैंडस्लैम और 102 डब्ल्यूटीए सिंगल्स खिताब जीते हैं। सेरेना ने इसके अलावा 23 डबल्स खिताब भी हासिल किए हैं, जिसमें 13 ग्रैंडस्लैम भी शामिल हैं। इसके अलावा उन्होंने अपनी बड़ी बहन वीनस के साथ मिलकर तीन ओलंपिक खिताब भी अपने नाम किए हैं। सेरेना ने 2015 के बाद वीनस के अलावा किसी अन्य के साथ डबल्स मैच नहीं खेला था और डब्ल्यूटीए टूर्नामेंट में तो वह 2002 के बाद पहली बार वीनस को छोड़कर किसी अन्य खिलाड़ी के साथ डबल्स खेलने के लिए उतरी थीं।

वोज्नियाकी ने भी पिछले तीन साल से डबल्स मैच नहीं खेला था। लेकिन, इन दोनों की दिली इच्छा थी कि वे डबल्स में जोड़ी बनाएं और सोमवार को उनकी यह तमन्ना पूरी हो गई। वोज्नियाकी ने कहा, 'यह मैच खेलकर अच्छा लगा। मैंने इसका काफी आनंद लिया। सेरेना के साथ खेलना शानदार है।' वहीं, सेरेना ने कहा, 'वोज्नियाकी ने मुझे कई बार हराया है, लेकिन यह अच्छा अहसास है कि हम पहली बार एक साथ खेलकर कोई मैच जीते हैं। उनका खेल शानदार है।'

प्रजनेश की जीत से शुरुआत, रामकुमार हारे

भारतीय खिलाड़ी प्रजनेश गुणेश्वरन ने 2020 के सत्र की जीत से शुरुआत की, लेकिन रामकुमार रामनाथन सोमवार को यहां एपिस कैनबरा अंतरराष्ट्रीय टेनिस टूर्नामेंट के पहले दौर में हारकर बाहर हो गए।

भारत के शीर्ष रैंकिंग के सिंगल्स खिलाड़ी और विश्व में 122वें नंबर के प्रजनेश ने एटीपी चैलेंजर टूर्नामेंट के पहले दौर में वाइल्ड कार्ड से प्रवेश पाने वाले स्थानीय खिलाड़ी जैसन कुबलर को 7-5, 6-3 से पराजित किया। बायें हाथ के भारतीय खिलाड़ी ने एटीपी सिंगल्स तालिका में 257 नंबर पर काबिज कुबलर को एक घंटे 28 मिनट में हराया। उन्होंने चार बार अपने प्रतिद्वंद्वी की सर्विस तोड़ी और दो बार अपनी सर्विस भी गंवाई।

प्रजनेश का सामना अब जापान के 13वें वरीय तारा डेनियल से होगा जिनकी विश्व रैंकिंग 106 है। रामकुमार हालांकि पहले दौर में ही फिनलैंड के एमिल रूसुवोरी से 6-3, 2-6, 3-6 से हार गए। यह मुकाबला एक घंटे 27 मिनट तक चला। भारतीय खिलाड़ी को मैच में चार बार ब्रेक प्वाइंट का मौका मिला, लेकिन इनमें से वह केवल एक बार ही सफल हो पाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.