Move to Jagran APP

सरदेगना ओपन के पहले दौर में हारे सुमित नागल, स्लोवाकिया के जोजेफ कोवालिक ने हराया

भारत के सुमित नागल मंगलवार को यहां स्लोवाकिया के जोजेफ कोवालिक के खिलाफ एटीपी 250 सरदेगना ओपन के पहले दौर के कड़े मुकाबले में हारकर बाहर हो गए। 124वीं रैंकिंग पर काबिज कोवालिक क्वालीफाइंग दौर के जरिये मुख्य ड्रॉ में पहुंचे थे

By TaniskEdited By: Published: Wed, 07 Apr 2021 08:47 AM (IST)Updated: Wed, 07 Apr 2021 08:47 AM (IST)
सरदेगना ओपन के पहले दौर में हारे सुमित नागल, स्लोवाकिया के जोजेफ कोवालिक ने हराया
सरदेगना ओपन के पहले दौर में हारे सुमित नागल।

कैगलिएरी (इटली), प्रेट्र। भारत के सुमित नागल मंगलवार को यहां स्लोवाकिया के जोजेफ कोवालिक के खिलाफ एटीपी 250 सरदेगना ओपन के पहले दौर के कड़े मुकाबले में हारकर बाहर हो गए। विश्व रैंकिंग में 136वें पायदान पर काबिज नागल और 124वीं रैंकिंग पर काबिज कोवालिक क्वालीफाइंग दौर के जरिये मुख्य ड्रॉ में पहुंचे थे।

loksabha election banner

हालांकि, दो घंटे 13 मिनट तक चले इस कड़े मुकाबले में स्लोवाकियाई खिलाड़ी ने 3-6, 6-1, 6-3 से जीत दर्ज की। इससे पहले नागल ने क्वालीफाइंग दौर के अपने दोनों मैच सीधे सेटों में जीते थे। वह क्वालीफायर के दूसरे दौर में फ्रांस के मैक्सिमे जानविएर को 6-2, 6-1 से हराकर मुख्य ड्रॉ में पहुंचे थे। इससे पहले क्वालीफाइंग दौर के पहले मुकाबले में उन्होंने स्थानीय खिलाड़ी एंड्रिया पेलेग्रिनो को 6-3, 6-4 से हराया था।

सिंगल्स रैंकिंग में सुधार करने और शीर्ष -100 में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे नागल

बता दें कि कोवालिक 2016 के बाद से ग्रैंड स्लैम एकल स्पर्धा के पहले दौर से आगे नहीं बढ़ पाए हैं। वहीं नागल, अपनी सिंगल्स रैंकिंग में सुधार करने और शीर्ष -100 में प्रवेश करने के लिए लगातार एटीपी 250, 500 और बड़े टूर्नामेंट खेल रहे हैं। 2017 में अपना पहला चैलेंजर खिताब जीतने के बाद से उनका प्रदर्शन लगातार बेहतर बना हुआ है। 23 वर्षीय इस युवा खिलाड़ी ने 2019 यूएस ओपन में अपना ग्रैंड स्लैम पदार्पण किया था।

 वाइल्ड कार्ड इंट्री प्राप्त करके इस वर्ष ऑस्ट्रेलियन ओपन में प्रवेश किया

इसके बाद 2020 यूएस ओपन में अपनी पहली ग्रैंड स्लैम जीत दर्ज की और वाइल्ड कार्ड इंट्री प्राप्त करके इस वर्ष ऑस्ट्रेलियन ओपन में प्रवेश किया। दिग्गज डबल्स स्पेशलिस्ट और डेविस कप के पूर्व कप्तान महेश भूपति नागल से प्रभावित हुए हैं। उन्होंने कहा है कि नागल बहुत जल्द विश्व रैंकिंग के शीर्ष -100 में प्रवेश कर जाएंगे।

यह भी पढ़ें: Interview: मनु भाकर बोलीं- टोक्यो ओलंपिक में एक नहीं, हर निशानेबाज होगा कड़ा प्रतिद्वंद्वी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.