Move to Jagran APP

सानिया मिर्जा ने जीता सत्र का पहला खिताब, चीन की शुआई झांग के साथ जमी जोड़ी

WTA 500 Ostrava Open के वुमेंस डबल्स के फाइनल में भारत की सानिया मिर्जा और चीन की शुआई झांग की जोड़ी ने जीत हासिल की है। इन दोनों ने अमेरिका की क्रिस्टियन और न्यूजीलैंड की रोटलिफ की तीसरी वरीय जोड़ी को हराकर खिताब अपने नाम किया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 26 Sep 2021 08:37 PM (IST)Updated: Sun, 26 Sep 2021 08:37 PM (IST)
सानिया मिर्जा ने जीता सत्र का पहला खिताब, चीन की शुआई झांग के साथ जमी जोड़ी
सानिया मिर्जा ने पहला खिताब इस सत्र का जीता है

ओस्ट्रावा (चेक गणराज्य), पीटीआइ। भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने सत्र का पहला व अपने करियर का 43वां डब्ल्यूटीए खिताब जीता। रविवार को उन्होंने अपनी चीन की जोड़ीदार शुआई झांग के साथ मिलकर डब्ल्यूटीए 500 ओस्ट्रावा ओपन के महिला डबल्स फाइनल में केटलिन क्रिस्टियन और एरिन रोटलिफ की जोड़ी को एकतरफा अंदाज में हराया।

loksabha election banner

सानिया ने अपने करियर में डब्ल्यूटीए 500 स्तर के टूर्नामेंट का कुल दूसरा, जबकि 2018 में मां बनने के बाद कोर्ट पर वापसी करते हुए उनका पहला खिताब है। भारत और चीन की दूसरी वरीय जोड़ी ने अमेरिका की क्रिस्टियन और न्यूजीलैंड की रोटलिफ की तीसरी वरीय जोड़ी को खिताबी मुकाबले में एक घंटा और चार मिनट में 6-3, 6-2 से शिकस्त दी।

मैच के पहले सेट में चार गेम तक स्कोर 2-2 की बराबरी पर था तभी सानिया और झांग की जोड़ी ने पहले अपनी सíवस पर पांचवां गेम जीतकर स्कोर 3-2 किया और उसके बाद छठे गेम में केटलिन और रोटलिफ की सíवस तोड़ते हुए सानिया और झेंग की जोड़ी ने 4-2 की बढ़त बना ली, जिससे यह जोड़ी पहले सेट को 6-3 से अपने नाम करने में कामयाब रही।

दूसरे सेट में सानिया और झांग की जोड़ी विरोधियों पर अधिक भारी पड़ी और दो बार उनकी सर्विस तोड़ते हुए दूसरे सेट को 6-2 से अपने नाम कर लिया। इस तरह खिताबी जीत भारत और चीन की खिलाड़ी वाली जोड़ी ने हासिल की। सानिया मिर्जा काफी समय से बड़े टूर्नामेंट की जीत की तलाश में थी, जो अब आकर पूरी हो सकी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.