Move to Jagran APP

सानिया मिर्जा होबार्ट इंटरनेशनल के महिला डबल्स सेमीफाइनल में

भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने होबार्ट इंटरनेशनल के महिला डबल्स सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 16 Jan 2020 08:09 PM (IST)Updated: Thu, 16 Jan 2020 08:09 PM (IST)
सानिया मिर्जा होबार्ट इंटरनेशनल के महिला डबल्स सेमीफाइनल में
सानिया मिर्जा होबार्ट इंटरनेशनल के महिला डबल्स सेमीफाइनल में

होबार्ट, प्रेट्र। मातृत्व अवकाश के बाद कोर्ट पर लौटीं भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने होबार्ट इंटरनेशनल के महिला डबल्स सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। यूक्रेन की नादिया किचेनोक के साथ सानिया ने अमेरिका की वानिया किंग और क्रिस्टिना मैकहेल की जोड़ी को एक घंटे 24 मिनट तक चले मुकाबले में 6-2, 4-6, 10-4 से मात दी। एक समय स्कोर 1-1 से बराबर था। पांचवीं वरीयता प्राप्त सानिया और किचेनोक ने टाईब्रेकर में शानदार प्रदर्शन किया। अब उनका सामना स्लोवेनिया की जमारा जिदांसेक और चेक गणराज्य की मारी बूजकोवा से होगा। सानिया मां बनने की वजह से दो साल से अधिक समय से टेनिस से दूर हैं।

loksabha election banner

प्रजनेश फाइनल दौर में, नागल हारे

भारत के शीर्ष रैंकिंग के सिंगल्स खिलाड़ी प्रजनेश गुणेश्वरन ऑस्ट्रेलियन ओपन के मुख्य ड्रॉ में जगह बनाने से केवल एक कदम दूर हैं। उन्होंने गुरुवार को क्वालीफायर के फाइनल दौर में जगह बनाई, जबकि हमवतन सुमित नागल का सफर यहां खत्म हो गया। विश्व रैंकिंग में 122वें पायदान पर काबिज प्रजनेश ने एक घंटे 22 मिनट तक चले मुकाबले में जर्मनी के यानिक हंफमैन को 1-6, 6-2, 6-1 से शिकस्त दी। क्वालीफायर में प्रजनेश को 17वीं वरीयता मिली थी। वह अंतिम दौर में लातविया के अर्नेस्ट गुलबिस से भिड़ेंगे, जिन्होंने अर्जेटीना के फेडरिका कोरिया को हराया।

प्रजनेश ने शुरुआती दौर में स्थानीय वाइल्ड कार्डधारी हैरी बोरचियर को 6-2-6-4 से मात दी। इससे पहले नागल पुरुष सिंगल्स क्वालीफायर के पहले दौर में सीधे सेट में हारकर बाहर हो गए। क्वालीफायर में 21वीं वरीयता प्राप्त नागल को मिस्त्र के मुहम्मद सफवात ने 7-6, 6-2 से हराया। रामकुमार रामनाथन और महिला वर्ग में अंकिता रैना मंगलवार को ही हारकर बाहर हो गए थे।

फ्रांस के क्वालीफायर हंबर्ट ने शापोवालोव को हराया

विश्व के 13वें नंबर के टेनिस खिलाड़ी डेनिस शापोवालोव गुरुवार को एटीपी ऑकलैंड क्लासिक टूर्नामेंट से बाहर हो गए। उन्हें 57वीं रैंकिंग पर काबिज फ्रांस के क्वालीफायर यूगो हंबर्ट के हाथों क्वार्टर फाइनल में सीधे सेटों में हार का सामना करना पड़ा। मुकाबले के दौरान दोनों सेटों में सिर्फ एक-एक ब्रेक था और हंबर्ट ने कनाडाई खिलाड़ी के छठे डबल फॉल्ट के साथ 7-5, 6-4 से अपने नाम कर लिया।

हंबर्ट ने जीत के बाद कहा, 'मैं वाकई बहुत खुश हूं। यह मेरे करियर की सबसे बड़ी जीतों में से एक है।' हंबर्ट का सामना अब अमेरिका के जॉन इस्नर होगा। इस्नर ने एक अन्य रोमांचक क्वार्टर फाइनल मुकाबले में काइल एडमंड को 7-6, 7-6 से शिकस्त देकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। इस दौरान दोनों सेट टाईब्रेकर तक गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.