नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Tokyo Olympics 2020 से भारत के लिए एक और बुरी खबर निकलकर सामने आई है। भारत की दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा और अंकिता रैना को टोक्यो ओलंपिक 2020 से बाहर होना पड़ा है। टेनिस में वुमेंस डबल्स के पहले दौर में ही सानिया और रैना की जोड़ी को मात मिली है और ये जोड़ी टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। सानिया मिर्जा और अंकिता रैना को यूक्रेन की जुड़वा बहनों ने हराया है।

यूक्रेन की नादिया किचेनोक और ल्यूडमिला किचेनोक से सानिया मिर्जा को वुमेंस डबल्स के पहले राउंड में हार मिली। सानिया और रैना को 6-0 से जीतने के बाद 6-7 और 8-10 से हार का सामना करना पड़ा। पहले राउंड में हार झेलने के बाद ये जोड़ी टोक्यो ओलंपिक 2020 से बाहर हो गई है। हालांकि, सानिया और अंकिता ने पहले राउंड का पहला सेट दमदार अंदाज में जीता था, लेकिन दूसरे और तीसरे राउंड में उनको हार झेलनी पड़ी।

टोक्यो ओलंपिक 2020 में टेनिस से जुड़ी ये सबसे बड़ी खबर है, क्योंकि सानिया मिर्जा और अंकिता रैना के कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी थी। दोनों ने पहले दौर के पहले सेट में 6-0 से यूक्रेन की जुड़वा नादिया किचेनोक और ल्यूडमिला किचेनोक की जोड़ी को हरा दिया। यहां तक कि दूसरे सेट में 5-3 की बढ़त इस भारतीय जोड़ी के पास थी, लेकिन इसके बाद मिर्जा और रैना की जोड़ी जुड़वा बहनों के खिलाफ वापसी नहीं कर पाई।

ल्यूडमिला विक्टोरिवना किचेनोक और नादिया विक्टोरिवना किचेनोक की यूक्रेनी टीम ने भारतीय जोड़ी को एक घंटे 33 मिनट तक चले मुकाबले में शिकस्त दी। आज का मैच खेलकर सानिया मिर्जा ने ओलंपिक में चौथी बार भारत का प्रतिनिधित्व किया, जबकि अंकिता रैना ने शोपीस इवेंट में अपना डेब्यू करने उतरी थीं। इससे पहले शनिवार को सुमित नागल पुरुष एकल के दूसरे दौर में पहुंच गए थे। नागल ने उज्बेकिस्तान के डेनिस इस्तोमिन को 6-4, 6-7, 6-4 से हराया था।

Edited By: Vikash Gaur