Move to Jagran APP

स्विस इंडोर टेनिस टूर्नामेंट में रोजर फेडरर का जीत के साथ आगाज

एक हफ्ते पहले ही फेडरर ने शंघाई ओपन के फाइनल में अपने चिर प्रतिद्वंद्वी राफेल नडाल को मात देकर खिताब जीता था।

By Bharat SinghEdited By: Published: Thu, 26 Oct 2017 11:17 AM (IST)Updated: Thu, 26 Oct 2017 11:19 AM (IST)
स्विस इंडोर टेनिस टूर्नामेंट में रोजर फेडरर का जीत के साथ आगाज
स्विस इंडोर टेनिस टूर्नामेंट में रोजर फेडरर का जीत के साथ आगाज

बासेल (स्विट्जरलैंड), एएफपी। दुनिया के नंबर दो टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने स्विस इंडोर टेनिस टूर्नामेंट में जीत के साथ आगाज किया। शीर्ष वरीय फेडरर ने पहले दौर में अमेरिका के युवा फ्रांसेस टियाफो को 6-1, 6-3 से पराजित किया। 

loksabha election banner

एक हफ्ते पहले ही फेडरर ने शंघाई ओपन के फाइनल में अपने चिर प्रतिद्वंद्वी राफेल नडाल को मात देकर खिताब जीता था। स्थानीय दर्शकों के साथ फेडरर ने शानदार प्रदर्शन किया। फेडरर यहां सात बार खिताब जीत चुके हैं। 

अगले दौर में अब 36 वर्षीय फेडरर का सामना फ्रांस के बेनोइट पियरे से होगा, जिन्होंने अमेरिका के स्टीव जॉनसन को 6-3, 7-6 से मात दी।

गत चैंपियन और दूसरे वरीय मारिन सिलिच महज 30 मिनट में अगले दौर में पहुंच गए क्योंकि जर्मनी के फ्लोरियन मेयर ने पहले सेट के बाद हटने का फैसला किया। 

उस समय मारिन ने पहला सेट 6-3 से जीता था। तीसरे वरीय डेविड गॉफिन ने जर्मनी के पीटर गोजोवजिक को 6-2, 7-5 से, जबकि पांचवीं वरीय जैक सोक ने कनाडा के वासेक पोसपिसिल को 3-6, 7-6, 7-5 से मात दी। अर्जेटीना के लिएनाडरे मेयर ने आठवीं वरीय मिशा ज्वेरेव को 7-5, 7-5 से शिकस्त दी।

सिलिक, दिमित्रोव ने क्वालीफाई किया

विश्व के चार नंबर खिलाड़ी मारिन सिलिक और बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव ने अगले महीने होने वाले एटीपी फाइनल्स में अपनी-अपनी जगह बना ली है। उनसे पहले राफेल नडाल, रोजर फेडरर, एलेक्जेंडर ज्वेरेव और डॉमिनिक थिएम भी फाइनल्स में पहुंच चुके हैं। क्रोएशिया के सिलिक ने मई में इस्तांबुल ओपन जीता था और विंबलडन के फाइनल में पहुंचे थे। उन्होंने 2014 और 2016 के बाद एटीपी फाइनल्स में तीसरी बार जगह बनाई है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.