Move to Jagran APP

रोजर फेडरर बोले- टेनिस खिलाड़ियों का वित्तीय स्तर पर मजबूत होना अच्छा

महान टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने कहा है कि टेनिस खिलाड़ियों का वित्तीय स्तर पर मजबूत होना अच्छी बात है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 12 Jul 2020 07:43 AM (IST)Updated: Sun, 12 Jul 2020 07:43 AM (IST)
रोजर फेडरर बोले- टेनिस खिलाड़ियों का वित्तीय स्तर पर मजबूत होना अच्छा
रोजर फेडरर बोले- टेनिस खिलाड़ियों का वित्तीय स्तर पर मजबूत होना अच्छा

ज्यूरिख, आइएएनएस। टेनिस के महान खिलाड़ी रोजर फेडरर ने कहा है कि यह खेल के लिए अच्छा है कि खिलाड़ी वित्तीय तौर पर मजबूत हो रहे हैं और इस मामले में अन्य खेलों से प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं। फेडरर ने कहा कि हो सकता है कि यह टेनिस के लिए अच्छा हो कि हम फुटबॉल, मुक्केबाजी, फॉर्मूला-वन और बास्केटबॉल के साथ प्रतिस्पर्धा कर सकें जहां वेतन शानदार है लेकिन मैं कागजों में देखकर शर्मिदा होता हूं।

loksabha election banner

दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने हाल ही में कहा था कि वह अगले सत्र से पहले 100 प्रतिशत फिट होकर कोर्ट पर वापसी करेंगे। उन्होंने कहा कि मेरे लिए, जब से लॉकडाउन लगा है तब से स्विट्जरलैंड में रहना काफी शानदार रहा है। बीते तकरीबन 25 साल से, मैं काफी ज्यादा सफर कर रहा हूं। मैंने कभी लगातार दो महीने घर पर नहीं बिताए। अब हम स्विट्जरलैंड में चार-पांच महीनों से हैं।

उन्होंने आगे कहा है, "स्विट्जरलैंड में जीवन काफी शानदार है। अब गर्मियां हैं और लोग हमारी तरह बाहर समय बिता रहे हैं। बीते कुछ महीने दो घुटने की सर्जरी के कारण परेशान करने वाले रहे। मुझे कदम दर कदम चलना पड़ा। मैं धीरे-धीरे सुधार कर रहा हूं। उन्होंने आगे कहा कि मैं कहना चाहता हूं कि मैं काफी अच्छा महसूस कर रहा हूं। मैं हालांकि अभी तक उस स्तर पर नहीं हूं जहां टेनिस खेल सकूं लेकिन मैं इस बात को लेकर आश्वस्त हूं कि मैं अगले सत्र से पहले 100 फीसद तैयार हो जाऊंगा।"

टेनिस इंटिग्रिटी इकाई की निगाहें संदिग्ध प्रदर्शनी मैचों पर

टेनिस इंटिग्रिटी इकाई ने प्रदर्शनी टूर्नामेंट के आयोजन में 24 संदिग्ध मैचों पर चिंता व्यक्त की है जबकि कोरोना वायरस महामारी के चलते पुरूष और महिला टूर बंद हैं। टेनिस इंटिग्रिटी इकाई (टीआइयू) खेल में मैच फिक्सिंग के मामलों की जांच करती है, उसने शुक्रवार को कहा कि उसे अप्रैल और जून के बीच आयोजित किए गए निजी टूर्नामेंट के मैचों की रिपोर्ट मिली है। यह रिपोर्ट सट्टेबाजी करने वाली कंपनियों द्वारा दायर की गई हैं जो मैचों के दौरान असामान्य सट्टेबाजी पैटर्न पर नजर रखती है।

हालांकि संदिग्ध सट्टेबाजी पैटर्न का मतलब जरूरी नहीं है कि मैच फिक्स किया गया था। लेकिन अगर खिलाड़ी के चोटिल होने की खबर बाहर आती है तो भी इसी तरह का पैटर्न देखने को मिलता है। टीआइयू ने कहा, 'लॉकडाउन के दौरान टेनिस में संदिग्ध सट्टेबाजी को पक्के संकेत के रूप में देखा जा रहा है कि भ्रष्टाचारी सक्रिय बने हुए हैं और जब अगस्त में पेशेवर टेनिस बहाल होगा तो उनके खेल पर अपना ध्यान बढ़ाने की संभावना है।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.