Move to Jagran APP

ATP Finals के सेमीफाइनल में पहुंचे रोजर फेडरर, अब ज्वेरेव से होगा मुकाबला

अब सेमीफाइनल में फेडरर का सामना शनिवार को एलेक्जेंडर ज्वेरेव से होगा जिन्होंने जॉन इस्नर को 7-6, 6-3 से हराया।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sat, 17 Nov 2018 11:20 AM (IST)Updated: Sat, 17 Nov 2018 11:20 AM (IST)
ATP Finals के सेमीफाइनल में पहुंचे रोजर फेडरर, अब ज्वेरेव से होगा मुकाबला
ATP Finals के सेमीफाइनल में पहुंचे रोजर फेडरर, अब ज्वेरेव से होगा मुकाबला

लंदन, आइएएनएस। स्विट्जरलैंड के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन को हराकर साल के आखिरी टूर्नामेंट एटीपी फाइनल्स के सेमीफाइनल में जगह बनाई। टूर्नामेंट के राउंड-रोबिन के पहले दौर में जापान के अनुभवी खिलाड़ी केई निशिकोरी से हारने के बाद से फेडरर की यह लगातार दूसरी जीत है।

loksabha election banner

अब सेमीफाइनल में फेडरर का सामना शनिवार को एलेक्जेंडर ज्वेरेव से होगा जिन्होंने जॉन इस्नर को 7-6, 6-3 से हराया। ज्वेरेव 2003 के बाद इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने वाले पहले जर्मन खिलाड़ी हैं। इसके अलावा 2009 में जुआन मार्टिन डेल पोत्रो के बाद 21 वर्षीय ज्वेरेव सेमीफाइनल में जगह बनाने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बने।

फेडरर ने एंडरसन को सीधे सेटों में 6-4, 6-3 से मात दी। विश्व के छठे नंबर के खिलाड़ी एंडरसन पहले ही टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का कर चुके हैं। 20 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन फेडरर ने एक घंटे 17 मिनट में एंडरसन को हराया। फेडरर ने सत्र के इस टूर्नामेंट में 15वीं बार सेमीफाइनल में प्रवेश किया। वह एटीपी फाइनल्स में 16वीं बार खेल रहे हैं और सातवें खिताब की तलाश में हैं।

फेडरर दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी एंडरसन के खिलाफ मैच जीतने के साथ ग्रुप में भी शीर्ष पर रहे। अन्य सेमीफाइनल में दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविक की भिड़ंत दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन से होगी। वहीं, जोकोविक और फेडरर को एटीपी कप की पुरुष टीम में शामिल किया है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.