Move to Jagran APP

रोजर फेडरर ने बीच में ही छोड़ा इटालियन ओपन, नडाल ने बनाई टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह

रोजर फेडरर को चोट के कारण इटालियन ओपन को बीच में छोड़ देना पड़ा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 18 May 2019 09:15 AM (IST)Updated: Sat, 18 May 2019 09:15 AM (IST)
रोजर फेडरर ने बीच में ही छोड़ा इटालियन ओपन, नडाल ने बनाई टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह
रोजर फेडरर ने बीच में ही छोड़ा इटालियन ओपन, नडाल ने बनाई टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह

रोम, रायटर। स्विट्जरलैंड के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर को चोट के कारण इटालियन ओपन को बीच में छोड़ देना पड़ा। फेडरर का शुक्रवार को टूर्नामेंट के पुरुष सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल में स्टेफानोस सितसिपास से मुकाबला होना था, लेकिन उन्होंने अपने दायें पैर में चोट कारण मैच नहीं खेलने का फैसला किया, जिससे सितसिपास सेमीफाइनल में पहुंच गए। टूर्नामेंट के आयोजकों ने यह जानकारी दी। 37 वर्षीय फेडरर दो साल के बाद क्ले कोर्ट में वापसी कर रहे थे और टूर्नामेंट में जोआओ सोसा और बोर्ना कोरिक को हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी।

loksabha election banner

आयोजकों के अनुसार, हमें दुख है कि किंग रोजर अपने दायें पैर में चोट के कारण टूर्नामेंट में अब आगे नहीं खेल पाएंगे। उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया। हम उम्मीद करते हैं कि वह जल्दी फिट हो जाएंगे।

हालांकि चोट के कारण फेडरर का इस महीने शुरू होने वाले ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन में खेलने पर भी संशय लग गया है। इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब नहीं जीतने वाले फेडरर ने वापसी की और दुबई में अपने करियर में 100 सिंगल्स खिताब अपने नाम किए और फिर इसके बाद मियामी ओपन का खिताब भी जीता। फ्रेंच ओपन की शुरुआत 26 मई से हो रही है।

विश्व के तीसरे नंबर के खिलाड़ी ने कहा, 'मैं दुखी हूं कि क्वार्टर फाइनल का मैच नहीं खेल पाया। मैं 100 प्रतिशत अभी फिट नहीं हूं और अपनी टीम से बातचीत करने के बाद टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया। रोम मेरा सबसे पसंदीदा रहा है और मुझे उम्मीद है कि मैं अगले साल भी यहां आऊंगा।'

नडाल आगे बढ़े : स्पेन के राफेल नडाल ने अपने जीत के अभियान को जारी रखते हुए पुरुष सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल में हमवतन फर्नाडो वर्डास्को को सीधे सेटों में आसानी से 6-4, 6-0 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई, जहां उनका सामना स्टेफानोस सितसिपास होगा।

-विश्व नंबर एक ओसाका टूर्नामेंट से हटीं

विश्व की नंबर एक महिला टेनिस खिलाड़ी नाओमी ओसाका ने अपने दायें अंगूठे में चोट के चलते इटालियन ओपन से अपना नाम वापस ले लिया। 21 वर्षीय ओसाका ने कहा, 'मेरे अंगूठे में दर्द है और वह सूज गया है। मैं सुबह उठी और अपना अंगूठा भी नहीं हिला सकी। मैं अपना हाथ तक नहीं हिला सकती। मैं अपना अंगूठा नहीं हिला सकी।' जापानी स्टार खिलाड़ी को रोम में मैड्रिड ओपन चैंपियन और छठी वरीय किकी बर्टेस से महिला सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल में भिड़ना था। चोट के बावजूद ओसाका ने फ्रेंच ओपन से अपना नाम वापस नहीं लिया है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.