Move to Jagran APP

रोजर फेडरर ने कमाई के मामले में रोनाल्डो को छोड़ा पीछे, फोर्ब्स लिस्ट में टॉप पर पहुंच रचा इतिहास

फेडरर ने पुर्तगाल के जाने माने फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो को पीछे कर सबसे अमीर खिलाड़ी होने का तमगा हासिल किया है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 30 May 2020 08:13 AM (IST)Updated: Sat, 30 May 2020 08:13 AM (IST)
रोजर फेडरर ने कमाई के मामले में रोनाल्डो को छोड़ा पीछे, फोर्ब्स लिस्ट में टॉप पर पहुंच रचा इतिहास
रोजर फेडरर ने कमाई के मामले में रोनाल्डो को छोड़ा पीछे, फोर्ब्स लिस्ट में टॉप पर पहुंच रचा इतिहास

लंदन, रायटर। दुनिया के पूर्व नंबर एक टेनिस स्टार स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने फोर्ब्स की लिस्ट में नंबर एक का मुकाम हासिल किया है। इस बार उन्होंने टेनिस की रैंकिंग में नहीं बल्कि सबसे अमीर खिलाड़ियों की लिस्ट में टॉप पोजिशन हासिल की है। फेडरर ने पुर्तगाल के जाने माने फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो को पीछे कर सबसे अमीर खिलाड़ी होने का तमगा हासिल किया है। ऐसा करने वाले फेडरर दुनिया के पहले टेनिस खिलाड़ी बन गए हैं। 

prime article banner

शुक्रवार को जारी की गई दुनिया के सबसे अमीर खिलाड़ियों की लिस्ट में फेडरर ने मेसी को पीछे करते हुए पहला स्थान हासिल किया। दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने कोरोना वायरस के बीच फोर्ब्स की सूची में दिग्गज फुटबॉलर रोनाल्डो और लियोन मेसी को पछाड़ दिया है। फोर्ब्स के मुताबिक 2020 में फेडरर की कमाई 106 मिलियन डॉलर हो गई है जबकि रोनाल्डो की 105 मिलियन और मेसी की 104 मिलियन डॉलर है। 

 

फोर्ब्स की सूची के मुताबिक, वह दुनिया के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एथलीट बन गए हैं। रिकॉर्ड 20 ग्रैंडस्लैम जीतने वाले फेडरर ने 12 महीने में आठ अरब रुपये की कमाई की है। वहीं पुर्तगाल के दिग्गज फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने 7.94 अरब, मेसी ने 7.86 अरब, नेमार ने 7.22 अरब, अमेरिका के बास्केटबॉल खिलाड़ी लेब्रोन जेम्स ने 6.66 अरब रपये की कमाई की है।

ये तो हुई पुरुष खिलाड़ियों की इस लिस्ट वहीं महिलाओं की बात करें तो पहले स्थान पर रहने वाली महिला जापान की हैं। शीर्ष महिला खिलाड़ी की बात करें तो जापान की टेनिस खिलाड़ी नाओमी ओसाका ने अमेरिका की दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स को पछाड़ दिया है। ओसाका ने 2.82 अरब रपये जबकि सेरेना ने 2.72 अरब रपये की कमाई की है।

फेडरर की टेनिस उपलब्धियां

स्विट्जरलैंड के टेनिस स्टार रोजर फेडरर के नाम सबसे ज्यादा टेनिस ग्रैंड स्लैम खिताब जीत ने का रिकॉर्ड है। उन्होंने अब तक 20 खिताब जीते हैं और 310 हफ्ते तक नंबर एक रैंकिंग हासिल करने वाले वो दुनिया के एक मात्र खिलाड़ी हैं। उन्होंने 237 हफ्ते तक लगातार नंबर एक टेनिस खिलाड़ी बनने का रिकॉर्ड बनाया है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.