Move to Jagran APP

रोजर फे़डरर और राफेल नडाल ने शंघाई मास्टर्स के सेमीफाइनल में बनाई जगह

नडाल ने मैच में 32 विनर्स लगाए और ढाई घंटे तक चले मुकाबले में दो अहम ब्रेक अंक भी हासिल किए।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sat, 14 Oct 2017 10:56 AM (IST)Updated: Sat, 14 Oct 2017 10:57 AM (IST)
रोजर फे़डरर और राफेल नडाल ने शंघाई मास्टर्स के सेमीफाइनल में बनाई जगह
रोजर फे़डरर और राफेल नडाल ने शंघाई मास्टर्स के सेमीफाइनल में बनाई जगह

शंघाई, रायटर। दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी राफेल नडाल और नंबर दो रोजर फेडरर ने अपना विजयी अभियान जारी रखते हुए शुक्रवार को शंघाई मास्टर्स के सेमीफाइनल में जगह बना ली। यह दोनों दिग्गजों एक और रोमांचक फाइनल से सिर्फ से कदम दूर हैं। खिताबी मुकाबले में यह दोनों आमने-सामने हो सकते हैं। 16 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन नडाल ने क्वार्टर फाइनल में बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव को संघर्षपूर्ण मुकाबले में 6-4, 7-6, 6-3 से पराजित किया।

prime article banner

नडाल ने गत सप्ताह चाइना ओपन के सेमीफाइनल में भी दिमित्रोव को तीन सेटों के मुकाबले में हराया था। नडाल की यह दिमित्रोव पर रिकॉर्ड 15वीं जीत है। तीस वर्षीय सिलिच ने स्पेन के अल्बर्ट रामोस विनोलास को 6-3, 6-4 से हराया।

स्विट्जरलैंड के फेडरर ने फ्रांस के रिचर्ड गसक्वेट को 7-5, 6-4 से पराजित किया। अब अगले दौर में उनका साम अर्जेटीना के जुआन डेल पोत्रो से होगा, जिन्होंने सर्बिया के विक्टर ट्रोइकी को 4-6, 6-1, 6-4 से मात देकर अंतिम चार में प्रवेश किया।

नडाल ने मैच में 32 विनर्स लगाए और ढाई घंटे तक चले मुकाबले में दो अहम ब्रेक अंक भी हासिल किए। बुल्गारियाई खिलाड़ी ने मैच में 13 एस लगाए और दूसरे सेट में 0-3 से पिछड़ने बावजूद 7-6 से सेट जीतकर मैच को टाइब्रेक में पहुंचा दिया। निर्णायक सेट में 2-3 से पिछड़ने के बाद दिमित्रोव का फोरहैंड नेट में अटक गया, जिससे नडाल को बढ़त का मौका मिल गया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.