Move to Jagran APP

मॉन्ट्रियल मास्टर्स: रोजर फेडरर और राफेल नडाल की धमाकेदार जीत

इस वर्ष दो ग्रैंडस्लैम सहित पांच खिताब जीत चुके फेडरर के सामने पोलांस्की ने दो बार डबल फाल्ट किए।

By Bharat SinghEdited By: Published: Fri, 11 Aug 2017 11:48 AM (IST)Updated: Sat, 12 Aug 2017 02:06 PM (IST)
मॉन्ट्रियल मास्टर्स: रोजर फेडरर और राफेल नडाल की धमाकेदार जीत
मॉन्ट्रियल मास्टर्स: रोजर फेडरर और राफेल नडाल की धमाकेदार जीत

मॉन्ट्रियल, रॉयटर्स। विश्व के तीसरे नंबर के टेनिस खिलाड़ी स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने मॉन्ट्रियल मास्टर्स के पहले दौर के मुकाबले में एक घंटे से भी कम का समय लेते हुए कनाडा के पीटर पोलांस्की को 6-2, 6-1 से शिकस्त दी। 

loksabha election banner

इस वर्ष जुलाई में विंबलडन का खिताब जीतने वाले फेडरर का यह पहला मैच था और इस तरह उनकी विंबलडन के बाद यह पहली जीत है। अपने 36वें जन्मदिन के एक दिन बाद ही फेडरर ने पोलांस्की के खिलाफ आक्रामक खेल का नजारा पेश करते हुए दूसरे दौर में जगह बनाई। 

इस वर्ष दो ग्रैंडस्लैम सहित पांच खिताब जीत चुके फेडरर के सामने पोलांस्की ने दो बार डबल फाल्ट किए। स्विस खिलाड़ी ने इस वर्ष 34 मैचों में केवल दो ही हारे हैं और अगले दौर में वह स्पेन के डेविड फेरर से भिड़ेंगे, जिन्होंने अमेरिका के जैक सोक को 7-6, 3-6, 6-1 से मात दी। 

दूसरी तरफ, स्पेन के स्टार खिलाड़ी राफेल नडाल ने भी पहले दौर की बाधा को पार करते हुए क्रोएशिया के बोर्ना कोरिच को एकतरफा अंदाज में 6-1, 6-2 से आसानी से हराया। नडाल के सामने अब कनाडा के 18 वर्षीय युवा खिलाड़ी डेनिस शापोवालोव होंगे।

हालांकि फ्रांस के खिलाड़ी गोएल मोनफिल्स ने विश्व के नौवें नंबर के खिलाड़ी केइ निशिकोरी को संघर्षपूर्ण मुकाबले में 6-7, 7-5, 7-6, से मात दी। अब उनका सामना स्पेन के रॉबर्ट बॉटिस्टा अगुट से तीसरे दौर के मुकाबले में होगा। 

एक अन्य मुकाबले में नौवें वरीय डेविड गाफिन को दक्षिण कोरियाई खिलाड़ी हयोन चिउंग ने 7-5, 6-3 से पराजित किया, जबकि छठे वरीय मिलोस राओनिक एडियन मनारिनो से 4-6, 4-6 से मुकाबला हार गए। अमेरिकी खिलाड़ी सेम क्वेरी ने तीन सेट तक चले मैच में फ्रांस के जो विल्फ्रेड सोंगा को 6-1, 3-6, 6-4 से शिकस्त दी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.