Move to Jagran APP

सिनसिनाटी मास्टर्स में रोजर फेडरर और नोवाक जोकोविक की जीत

रोजर फेडरर और सर्बिया के नोवाक जोकोविक ने एटीपी सिनसिनाटी मास्टर्स टूर्नामेंट में आसान जीत दर्ज की।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 14 Aug 2019 07:40 PM (IST)Updated: Wed, 14 Aug 2019 07:40 PM (IST)
सिनसिनाटी मास्टर्स में रोजर फेडरर और नोवाक जोकोविक की जीत
सिनसिनाटी मास्टर्स में रोजर फेडरर और नोवाक जोकोविक की जीत

सिनसिनाटी, एएफपी। स्विट्जरलैंड के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर और सर्बिया के नोवाक जोकोविक ने एटीपी सिनसिनाटी मास्टर्स टूर्नामेंट में आसान जीत दर्ज की।

loksabha election banner

तीसरी वरीय फेडरर ने 2-2 के स्कोर पर एक घंटे के बारिश के खलल के बाद अर्जेटीना के जुआन इग्नासियो लोंडरो को 6-3, 6-4 से हराकर तीसरे दौर में जगह बनाई। विश्व के तीसरे नंबर के खिलाड़ी फेडरर ने कहा, 'मैं बहुत खुश हूं। बारिश से मैच देरी से होने के बाद मैंने जीत हासिल की।' गत विजेता और विश्व के नंबर एक खिलाड़ी जोकोविक खराब शुरुआत के बावजूद अमेरिका के सैम क्वेरी को 7-5, 6-1 से शिकस्त देकर तीसरे दौर में पहुंच गए। जोकोविक ने कहा, 'सैम मैच में अच्छा खेल रहा था। उसका सामना करना थोड़ा मुश्किल होता है। मुझे उम्मीद है कि मैं अगले दौर में भी अच्छा करूंगा।' फेडरर और जोकोविक पिछले महीने विंबलडन फाइनल के बाद किसी टूर्नामेंट में पहली बार खेल रहे थे। स्टेन वावरिंका ने एक अन्य मुकाबले में 2017 के चैंपियन ग्रिगोर दिमित्रोव को 5-7, 6-4, 7-6 से हराया। वहीं, अमेरिका के फ्रांसिस टियाफोए ने फ्रांस के गाएल फोंफिलस को 7-6, 6-3 से हरा दिया।

वीनस ने बर्टेस को किया बाहर

महिला सिंगल्स में वीनस विलियम्स ने दूसरे दौर के मुकाबले में गत चैंपियन किकी बर्टेंस को 6-3, 3-6, 7-6 से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। 13वीं वरीय जर्मनी की एंजेलिक कर्बर पहले दौर के मुकाबले में एनेट कोंटावेइट से 6-7, 2-6 से हार गई। इसके अलावा 12वीं वरीय स्विट्जरलैंड की बेलिंडा बेनसिक जब विक्टोरिया अजरेंका के खिलाफ 4-6, 0-1 से पीछे चल रही थीं तो उन्होंने चोट के कारण यह मैच बीच में छोड़ दिया। इससे अजरेंका दूसरे दौर में पहुंच गईं। अमेरिकी खिलाड़ी मेडिसन कीज ने स्पेन की गबाइने मुगुरुजा को पहले दौर में 6-7, 7-6, 6-4 से हरा दिया।

सिनसिनाटी मास्टर्स से हटीं सेरेना

पीठ में तकलीफ के कारण अमेरिकी दिग्गज खिलाड़ी सेरेना विलियम्स सिनसिनाटी मास्टर्स से हट गईं। रविवार को पीठ में तकलीफ के कारण सेरेना मांट्रियल मास्टर्स में डब्लयूटीए फाइनल से चार गेम में बाद ही हट गई थीं। उन्हें यहां वापसी की उम्मीद थी लेकिन 23 बार की ग्रैंडस्लैम विजेता को पीठ में तकलीफ के कारण सिनसिनाटी टूर्नामेंट से भी हटना पड़ा, जिससे 26 अगस्त से शुरू हो रहे अमेरिकी ओपन में उनके हिस्सा लेने पर भी सवालिया निशान लग गया है। सेरेना ने कहा, 'मुझे सिनसिनाटी से नाम वापस लेकर बहुत दुख हो रहा है क्योंकि यह मेरा पसंदीदा टूर्नामेंट है। दुर्भाग्य से मेरी पीठ अभी भी सही नहीं है और मुझे पता है कि मैं कोर्ट पर नहीं जा पाऊंगी।'

चोटिल डेल पोत्रो अमेरिकी ओपन से बाहर

न्यूयॉर्क, एएफपी। पूर्व चैंपियन अर्जेटीना के जुआन मार्टिन डेल पोत्रो दायें घुटने के ऑपरेशन से पूरी तरह नहीं उबर पाने के कारण अमेरिकी ओपन में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। अमेरिकी टेनिस संघ ने कहा कि 2018 के उप विजेता और 2009 के चैंपियन डेल पोत्रो पूरी तरह से नहीं उबरने के कारण टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लेंगे। डेल पोत्रो का ऑपरेशन इसी साल जून में हुआ था। इससे पहले डेल पोत्रो ने 31 जुलाई को सोशल मीडिया में एक वीडियो साझा किया था जिसमें वह ट्रेडमिल पर चल रहे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.