नई दिल्ली, जेएनएन। दुनिया के नंबर वन टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल के फैंस के लिए एक बुरी खबर है। स्पेन के इस स्टार खिलाड़ी ने एटीपी सिनसिनाटी मास्टर्स से अपना नाम वापस लिया है। नडाल ने ऐसा यूएस ओपन से पहले खुद को पुरी तरह फिट और तंदरुस्त रखने के लिए किया है।

नडाल ने कहा कि मैं अपने फैंस से माफी मांगता हूं कि मैं इस साल सिनसिनाटी ओपन में नहीं खेल पाउंगा लेकिन मुझे यूएस ओपन के लिए तैयारी करनी है और खुद को इसके लिए तैयार करना है।

नडाल ने कहा कि इसका कोई बड़ा कारण नहीं है लेकिन मैं अपने शरीर को पूरी तरह से फिट रखना चाहता हूं। मैं सिनसिनाटी ओपन टूर्नामेंट के डायरेक्टर और अपने दोस्त आंद्रे सिल्वा का शुक्रिया मानता हूं। मैंने उनसे फोन पर बात की और मुझे खुशी है कि उन्होंने मेरी परेशानी समझी।

मुझे पूरी उम्मीद है कि इस साल भी सिनसिनाटी ओपन सफल होगा और मैं उनकी सफलता की कामना करता हूं।  अब नडाल के हटने के बाद रोजर फेडरर को टूर्नामेंट की शीर्ष वरीयता दी गई है। 

अब नडाल की जगह ड्रॉ में से किसी दूसरे खिलाड़ी को मौका मिलेगा। नडाल ने कहा कि मैंने ये फैसला काफी सोच समझ कर किया है। मेरा आगे का कार्यक्रम काफी व्यस्त है। यूएस ओपन के बाद हमे डेविस कप सेमीफाइनल भी खेलना है।

मुझे फैसला करना था कि मुझे कब खेलना है और कब नहीं खेलना, ये फैसला उसी पर पूरी तरह निर्भर है। मैं इस खेल से प्यार करता हूं और हर जगह खेलना चाहता हूं, मैं हर टूर्नामेंट का हिस्सा बनने की चाहत रखता हूं। लेकिन कई बार आपका शरीर इसकी इजाजत नहीं देता और यही मेरा अनुभव है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Lakshya Sharma