मांट्रियल, एजेंसी। स्पेनिश स्टार टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने पेट की चोट के कारण शुक्रवार को मांट्रियल में होने वाले आगामी हार्ड कोर्ट टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया। इसी पेट की चोट के कारण उन्हें विंबलडन में सेमीफाइनल से पहले ही हटने का फैसला करना पड़ा था। नडाल मांट्रियल में पांच बार के चैंपियन हैं। नडाल ने कहा, 'अपने डाक्टर से बात करने के बाद हमने प्रतिस्पर्धा शुरू करने से पहले कुछ और दिन का आराम लेने का फैसला किया।' ड्रा में नडाल की जगह अमेरिकी खिलाड़ी मैकेंजी मैकडोनल्ड लेंगे। नोवाक जोकोविक ने गुरुवार को मांट्रियल से हटने का फैसला किया क्योंकि उन्होंने कोविड-19 का टीकाकरण कराने या नहीं कराने की कोई जानकारी नहीं दी है जिससे उन्हें कनाडा में प्रवेश नहीं मिलेगा।

गाफ ने पूर्व नंबर एक ओसाका को सीधे सेटों में हराया

सैन जोस, एजेंसी। अमेरिका की किशोर टेनिस खिलाड़ी कोको गाफ ने चार बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन नाओमी ओसाका को 6-4, 6-4 से हराकर मुबाडाला सिलिकान वैली क्लासिक के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। छठी वरीयता प्राप्त गाफ ने शुरुआती सेट में अपने सभी सर्विस पर अंक जुटाए और 45 मिनट के सत्र को तीन 'ऐश' लगाकर खत्म किया। ओसाका ने दूसरे सेट की शुरुआत में 'डबल फाल्ट' कर दिया जिसका फायदा उठाकर गाफ ने 2-1 की बढ़त कायम कर ली। उन्होंने इस स्कोर को 5-1 कर लिया, लेकिन ओसका ने वापसी करते हुए इस अंतर को 5-4 किया। गाफ ने शानदार सर्विस कर अपना आठवां मैच प्वाइंट भुनाकर मैच अपने नाम कर लिया। गाफ के सामने अंतिम-आठ में दूसरी वरीयता प्राप्त खिलाड़ी पाउला बडोसा की चुनौती होगी। अंतिम-आठ में शेल्बी रोजर्स और चौथी वरीयता प्राप्त आर्यना सबालेंका ने भी जगह पक्की की। रोजर्स ने शीर्ष वरीयता प्राप्त मारिया सकारी को 6-1, 6-3 से हराकर इस सत्र में तीसरी बार क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। सबालेंका ने कैरोलीन डोलेहाइड को -7, 6-1, 7-5 से हराया।

राडूकानू सिटी ओपन के क्वार्टर फाइनल में

वाशिंगटन, एजेंसी। मौजूदा यूएस ओपन चैंपियन एमा राडूकानू ने लगभग तीन घंटे जूझने के बाद कैमिला ओसोरियो को हराकर सिटी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। राडूकानू ने ओसोरियो को 7-6 (5), 7-6 (4) से हराकर सत्र में दूसरी बार क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। राडूकानू इससे पहले अप्रैल में स्टुटगार्ट में अंतिम-आठ में पहुंची थीं। यूएस ओपन की तैयारियों के लिए महत्वपूर्ण इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए राडूकानू को अब 60वीं रैंकिंग की लियूडमिला सैमसोनोवा का सामना करना होगा। सैमसोनोवा ने अजला टोमलजानोविक को 4-6, 6-3, 6-2 से हराया। पुरुषों के वर्ग में योशिहितो निशिओका ने सातवीं वरीयता प्राप्त करेन खाचानोव को 7-6 (2), 7-6 (1) से पराजित किया। क्वार्टर फाइनल में निशिओका का सामना डैन इवांस से होगा, जो तीसरी वरीयता प्राप्त टेलर फ्रि ट्ज के तीसरे सेट में हटने के कारण आगे बढ़ने में सफल रहे।

Edited By: Sanjay Savern