नई दिल्ली, जेएनएन। विश्व के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने टोरंटो मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया है, जहां उनका सामना ग्रीस के 20 वर्षीय युवा खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास से होगा।

नडाल ने पुरुष सिंगल्स के सेमीफाइनल मुकाबले में रूस के कारेन काचानोव को मात दी। स्पेन के दिग्गज नडाल ने एक घंटे और 49 मिनट तक चले मुकाबले में काचानोव को 7-6, 6-4 से हराकर खिताबी मुकाबले में कदम रखा।

स्टेफानोस ने पुरुष सिंगल्स के एक अन्य सेमीफाइनल मैच में विश्व नंबर छह केविन एंडरसन को मात दी। विश्व के नंबर 27 स्टेफानोस ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी एंडरसन को शनिवार रात खेले गए सेमीफाइनल मैच में 6-7, 6-4, 7-6 से मात देकर खिताबी मुकाबले में कदम रखा। 

हालेप-स्टीफंस होंगी आमने-सामने मांट्रियल

महिला सिंगल्स में रोमानिया की टेनिस खिलाड़ी सिमोना हालेप ने बेहतरीन फॉर्म जारी रखते हुए रोजर्स कप के फाइनल में जगह बनाई। हालेप ने महिला सिंगल्स के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी को मात दी। विश्व की नंबर एक हालेप ने विश्व की नंबर 16 बार्टी को सीधे सेटों में 6-4, 6-1 से मात देकर खिताबी मुकाबले में कदम रखा। 

पिछले चार वर्षो में हालेप तीसरी बार रोजर्स कप के फाइनल में पहुंची हैं। 2016 में उन्होंने इसमें खिताबी जीत हासिल की थी। बार्टी के खिलाफ मुकाबले के बारे में हालेप ने कहा कि मुझे लगता है कि मैंने काफी अच्छे तरीके से खेला।

मैंने उन्हें बैकहैंड पर रखने की कोशिश की ताकि मुझे उनसे आसान और छोटे शॉट मिल सकें। रोमानिया की स्टार खिलाड़ी हालेप का सामना अब फाइनल में विश्व की नंबर तीन खिलाड़ी अमेरिका की खिलाड़ी स्लोआने स्टीफंस से होगा। स्टीफंस ने अपने सेमीफाइनल मैच में एलिना स्वीतोलीना को सीधे सेटों में 6-3, 6-3 से मात दी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

 

Posted By: Lakshya Sharma