टोरंटो, एएफपी। विश्व के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल ने ग्रीस के स्टेफानोस सिटसिपास को मात देकर टोरंटो मास्टर्स का खिताब अपने नाम कर लिया। नडाल ने चौथी बार यह खिताब जीता है। यह उनका कुल 80वां खिताब है। उनसे पहले स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर, अमेरिका के जिमी कोनोर और इवान लैंडल ही इस खिताब को चार बार जीतने में सफल रहे हैं।

नडाल ने रविवार को एक घंटे 43 मिनट में अपने विरोधी को 6-2, 7-6 से मात दी। नडाल ने पहले सेट का पहला गेम गंवा दिया, लेकिन इसके बाद शानदार वापसी करते हुए पांच गेम जीतते हुए सेट जीत ले गए। दूसरे सेट में ग्रीस के खिलाड़ी ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और नडाल को परेशानी में डाला।

नडाल ने हालांकि अपने अनुभव का फायदा उठाते हुए जीत हासिल की। वहीं, नडाल ने सिनसिनाटी ओपन से नाम वापस ले लिया । नडाल ने कहा कि मैं माफी मांगना चाहता हूं कि मैं सिनसिनाटी में इस वर्ष नहीं खेल पाऊंगा।

हालेप के नाम रोजर्स कप खिताब

विश्व की नंबर एक टेनिस खिलाड़ी सिमोना हालेप ने रोजर्स कप खिताब पर कब्जा जमाया। रोमानिया की 26 वर्षीया दिग्गज हालेप ने महिला सिंगल्स के फाइनल में अमेरिका की स्लोआने स्टीफंस को मात दी। रोमानिया की 26 वर्षीय दिग्गज हालेप ने विश्व की नंबर तीन स्टीफंस को 7-6, 3-6, 6-4 से मात देकर खिताबी जीत हासिल की। हालेप के करियर का यह 18वां खिताब है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Pradeep Sehgal